Search
Close this search box.

शुक्रवार के दिन जरूर करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी पैसों की बरसात

14 जुलाई शुक्रवार, श्रावण कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि का दिन है। द्वादशी तिथि 14 जुलाई को शाम 7:18 बजे लगेगी. 14 जुलाई प्रातः 8:28 बजे से 15 जुलाई और 8 जुलाई तक वृद्धि होगी। वृद्धि का अर्थ है वृद्धि, यानि आज किसी भी काम में आपकी प्रगति के लिए बहुत अच्छा दिन है। इस योग में कार्यों में बाधाएं नहीं आतीं, बल्कि बढ़ती हैं। इस दिन चंद्रमा वृषभ राशि में होता है। इस दिन चंद्र नक्षत्र के अलावा रोहिणी भी विद्यमान है। ऐसे में देवी मां की कृपा से जीवन में सफलता पाने, विभिन्न शुभ फलों की प्राप्ति, पारिवारिक सुख-समृद्धि में वृद्धि के लिए क्या उपाय करने चाहिए। अपने व्यवसाय को अज्ञात खतरों से बचाएं? यह सब आप आचार्य इंदु प्रकाश से सीखेंगे।

अगर आपके जीवनसाथी और मां के बीच बिल्कुल भी नहीं बनती है और हमेशा मनमुटाव रहता है तो उनके बीच बेहतर रिश्ते बनाए रखने के लिए दोनों के कपड़े से एक धागा लें और उन धागों को आपस में बांध लें और मंदिर में चढ़ा दें। ऐसा करने के लिए मंदिर में कपूर का दीपक जलाएं और हाथ जोड़कर एक दूसरे के साथ अच्छे संबंधों के लिए प्रार्थना करें। परिणामस्वरूप, जीवनसाथी और माँ के बीच संबंध जल्द ही बेहतर हो जाएंगे।

अगर इस दिन आपका कोई महत्वपूर्ण काम है और आप उसकी सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं तो आपको इस दिन घर से निकलने से पहले लक्ष्मी मां को प्रणाम करना चाहिए और उनका आशीर्वाद लेना चाहिए। थोड़ा-सा दही-चीनी खाकर और पानी पीकर घर से निकलना चाहिए। ऐसा करने से आप अपनी नौकरी में जरूर सफल होंगे।

अगर आप सभी मानसिक उलझनों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको इस दिन 2 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार 2 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से इस पर चंद्रमा का प्रभाव रहता है और मानसिक उलझन का कारण भी चंद्रमा ही होता है। यदि आप उस दिन रोहिणी नक्षत्र के दौरान ऐसा करते हैं, तो आपको जल्द ही मानसिक भ्रम से छुटकारा मिल जाएगा।

अगर आपके घर में बहुत अधिक कलह रहती है तो उस दिन सोते समय अपने तकिये के नीचे कपूर के दो टुकड़े रख लें, इससे कलह दूर हो जाएगी और सबमें शांति बनी रहेगी। अगले दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद इस कपूर को घर के दक्षिणी हिस्से में जला दें। घर। इस तरह आप घर के विवादों को सुलझा लेंगे और सभी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत