Search
Close this search box.

पुलिस ने चंबल के बीहड़ से अगवा किये गए युवक को छुड़ाया, 7 गिरफ्तार, तलाक के पक्ष में फैसला नहीं होने पर किया था अपहरण

दौसा थाना क्षेत्र के बैजूपाड़ा में ढिगारिया पंचायत से अपहृत प्रहलाद मीना को पुलिस ने बदमाशों के चुंगल से मुक्त करा लिया है। पुलिस ने छानबीन करते समय करौली के डांग और चंबल के बीहड़ से सात अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है. एक युवक का पीहर पक्ष के पटेलों ने इसलिए अपहरण कर लिया क्योंकि उसने सामाजिक पंचायत की एक महिला के पक्ष में तलाक देने का फैसला नहीं किया था। गिरफ्तार अपराधियों को हिरासत में ले लिया गया.

एसपी वंदिता राणा ने बताया कि 7 जुलाई को ढिगारिया भीम गांव में तलाक को लेकर समाज की बैठक हुई थी. बैठक में फैसला महिला के पक्ष में नहीं होने पर लड़की पक्ष ने प्रहलाद मीना को गांव में पंचायत कर अगवा कर लिया. मामला टेकडाउन नोटिस में दर्ज कर जांच शुरू की गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एक पुलिस टीम का गठन किया गया. टीम ने दौसा, करौली और धौलपुर में आरोपियों के छिपने के संभावित ठिकानों और रिश्तेदारों की तलाश की. पुलिस को भ्रमित करने के लिए आरोपी प्रह्लाद मीना को साथ लेकर नए नए ठिकानों पर छिपता रहा। उस समय, पुलिस टीमें करौली के डंग और चंबल नदी के पहाड़ी इलाके में डूंडापुरा पहुंची, जहां पुलिस को देखकर आरोपी भागने लगे। पीछा करते हुए पुलिस ने सात अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और प्रह्लाद मीना को छुड़ा लिया.

एसपी राणा का कहना है, गिरफ्तार प्रतिवादी रामावतार मीना नि.किशोर (63), रामचरण मीना नि.रूपा राम (58), गोपाल मीना नि.रूपाराम (48) निवासी पाल नादौती करौली थाना, रामेश्वर मीना नि.पुण्य राम (45 वर्ष) और मुरारी लाल मीना पुत्र पुण्य राम (60 वर्ष) निवासी बसेड़ी मेहंदीपुर थाना बालाजी दौसा, अनिल मीना पुत्र रामजीलाल (29 वर्ष) निवासी चांदपुर थाना सिकंदरा तथा सवाई माधोपुर थाना पीलोदा निवासी 58 वर्षीय रामनिवास मीना पुत्र ठंडी राम को गिरफ्तार किया गया। प्रतिवादी प्रहलाद ने मीना से महिला की स्थिति पर समझौता करने का जोर दे रहे थे।

SHO मनोहर लाल, बनवारीलाल और सीताराम, अजीत बडसरा, DST दिनेश, साइबर सेल प्रेमनारायण, कांस्टेबल योगेश यादव, विनोद कुमार, अजीत थाना बेजुपाड़ा और साइबर इन अभियुक्तों की गिरफ्तारी में सेल कांस्टेबल अजय सिंह परेवा की विशेष भूमिका रही.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत