Search
Close this search box.

सरकारी नौकरी वाले लड़के को ठुकरा कर लड़की पिकअप ड्राइवर के साथ भागी – घर वालो ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई

माता-पिता की नज़र में, “सरकारी नौकरी बाला लड़का” एक मध्यमवर्गीय लड़की की शादी के लिए सबसे अच्छा रिश्ता होता है। ऐसी स्थिति में, कोई भी युवा महिला आधिकारिक पदों पर बैठे पुरुषों की शादी की सलाह से इनकार नहीं कर सकती है। ऐसा नौकरी की सुरक्षा और कई अन्य कारणों से है. लेकिन राजस्थान के चुरू में एक अजीब मामला सामने आया है. 24 साल की एक लड़की ने सरकारी नौकरी वाले लड़के को छोड़ने के बाद एक बस ड्राइवर से शादी कर ली।

साथ ही उसके बाद वह घर से निकल गयी. लड़की ने कहा कि उसका परिवार उसकी शादी एक सरकारी अधिकारी से जबरदस्ती कराना चाहता था. लड़की, पार्वती शर्मा, ने अपने आठ साल पुराने रिश्ते को बचाने के लिए 7 जुलाई को घर छोड़ दिया और उसी दिन तारानगर मंदिर में योगेंद्र से शादी कर ली। पार्वती ने कहा कि उसे ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि उसके परिवार ने योगेन्द्र से शादी करने से इनकार कर दिया था। उसने कहा कि उसके परिवार ने उसे एक सरकारी नौकरी वाले लड़के से शादी करने के लिए मजबूर करने की कोशिश की।

जब पार्वती घर से भाग जाती है और योगेन्द्र से शादी कर लेती है, तो वह चूरू पुलिस स्टेशन पहुंच जाती है। उसने एसपी से सुरक्षा की मांग करते हुए अपनी जान को खतरा और परिवार के सदस्यों से हत्या का खतरा जताया है. हालाँकि, जब वह घर से निकली, तो उसके परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत