Search
Close this search box.

राजस्थान के इन जिलों में अगले 6 दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान में मौजूदा मानसून काफी मेहरबान है. पिछले 24 घंटों में राज्य के पूर्वी इलाकों में भारी बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग के अधिकारियों ने जयपुर, कोटा, अजमेर और भरतपुर संभाग में कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है. अगले सप्ताह राज्य में मानसून सक्रिय रहने की उम्मीद है। मौसम सेवा ने एक अपडेट जारी किया है

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, भरतपुर और अलवर में बारिश की संभावना है. भरतपुर संभाग के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पूर्वी राजस्थान में अभी भी भारी बारिश की संभावना है. जिन इलाकों में भारी बारिश की संभावना है उनमें उदयपुर, सिरोही, जालौर, भीलवाड़ा, बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, बारां, कोटा, बूंटी, जोधपुर और जैसलमेर शामिल हैं। वहीं, राजधानी समेत देश के कई हिस्सों के निवासी बाढ़ से जूझ रहे हैं. राजधानी जयपुर में बुधवार की सुबह गर्म और उमस भरी रही। उस समय शहर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस था.

जयपुर मौसम कार्यालय के अनुसार, राज्य में लगातार बारिश के लिए उत्तरी हवाएं और उच्च आर्द्रता जिम्मेदार हैं। जानकारी के अनुसार अजमेर में 60.2 मिमी, भीलवाड़ा में 46.2 मिमी, जयपुर में 4.0 मिमी, चित्तौड़गढ़ में 4.8 मिमी, डबोक और उदयपुर में 6.0 मिमी, डूंगरपुर में 27.9 मिमी, फ़तेहपुर में 6.5 मिमी, जोधपुर में फलौदी में 28.0 मिमी बारिश हुई. राज्य में अब तक सबसे ज्यादा बारिश कोटा के सांगोद में 120 मिमी हुई है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत