Search
Close this search box.

जयपुर शहर में घुसा है कच्छा बनियान गिरोह, करधनी इलाके में वारदात की फिराक में दिखा गैंग

हाल के दिनों में झुंझुनू और सीकर जिले के कुख्यात लुटेरों का एक समूह राजधानी जयपुर में घूम रहा है. जयपुर में कच्छा बनियान ग्रुप की जानकारी करधनी इलाके में लगे सर्विलांस कैमरे से मिले वीडियो फुटेज से मिली. जब ऐसा हुआ, तो पुलिस सतर्क हो गई और समुदाय को सतर्क रहने को कहा।

जयपुर पुलिस ने लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि सभी लोग अपने क्षेत्र में सावधान रहें ताकि कच्छा बनियान समूह उनके क्षेत्र में कोई नुकसान न पहुंचा सके. करधनी थाने में कच्छा बनियान धारी गिरोह के सक्रिय होने की पुष्टि हुई है. इस गैंग की फुटेज सीसीटीवी कैमरे में मिली है.

करधनी पुलिस स्टेशन के SHO हीरालाल ने कहा कि कच्छा बनियान गिरोह के फुटेज सीसीटीवी में देखे गए हैं, लेकिन अभी तक कोई घटना सामने नहीं आई है। सभी को सावधान रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस समूह के बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस को सूचित किया जाना चाहिए। आइए समय रहते समूह को रोकने के लिए कार्रवाई करें।

कच्चा-बनियान गिरोह के सदस्य अपराध करने से पहले कच्चा-बनियान ही पहनते और अपने शरीर पर तेल या ग्रीस जैसी कोई चिकनी चीज लगा कर रखते है ताकि उन्हें आसानी से कोई पकड़ न पाए। शरीर मे, तैलीय पदार्थ की बजह से पुलिस या कोई अन्य इन लोगो को आसानी से पकड़ नहीं पाता है। समूह अपने पास कुछ कपडे भी रखता है और उनके पास धार दार हतियार भी होते है, वे सेंधमारी करने और मकान के ताले, ग्रिल तोड़ने के लिए सरिए,सब्बल साथ रखते हैं। इस समूह के कुछ सदस्य अपने पास पत्थर रखकर घूमते हैं। अपराध करने के बाद लोग या पुलिस उनका पीछा करती है तो वे उन्हें पत्थर मार देते हैं। पकड़े जाने के डर से, गिरोह भीड़ में शामिल हो जाता है और भागते समय अपने कपड़े उतार देता है।

कच्चा-बनियान धारी प्रत्येक टीम को बताता है कि घटना के बाद कहाँ जाना है। अपराध करने के बाद ये लोग चार समूहों में बंट जाते हैं. वे सभी अपराध करने के लिए एक साथ घर में घुसते हैं। दुर्घटना के बाद, वे पहचान से बचने के लिए अलग-अलग दिशाओं में भागते हैं। ये बुरे लोग कभी-कभी परिवार के सदस्यों को मारते-पीटते हैं और उनके घरों में ही उनकी हत्या कर देते हैं जिन्हें लुटेरे और चोर कहा जाता है। यह ग्रुप बड़ी कुशलता से अपराध को अंजाम देता है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत