Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

फिलीपींस में लापता प्लेन हुआ क्रैश, भारतीय छात्र सहित दो लोगों की मौत

सेसना विमान दक्षिण पूर्व एशिया में फिलीपींस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद विमान लापता हो गया. बाद में विमान का मलबा मिला। बताया जा रहा है कि फिलीपींस में एक विमान दुर्घटना में एक भारतीय छात्र पायलट और उसके फिलिपिनो प्रशिक्षक की मौत हो गई। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी घोषणा की.

फिलीपीन के राज्य मीडिया ने बताया कि दो सीटों वाला सेसना विमान अपायाओ प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। एयरपोर्ट से निकलने के बाद विमान लापता हो गया था. स्थानीय मीडिया ने बताया कि इको एयर सेसना 152 विमान दोपहर 12:16 बजे राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया। इस विमान को दोपहर 3:16 बजे तुगुएगाराव हवाई अड्डे पर उतरना था। लेकिन वह सफल नहीं हो सका और लापता हो गया. विमान का मलबा बुधवार दोपहर अपायाओ इलाके में मिला.

कुछ दिन पहले सूडान में एक हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद एक नागरिक विमान दुर्घटना में चार सैनिकों सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी। सेना ने कहा कि पूर्वोत्तर अफ्रीकी क्षेत्र में 100 दिनों का संघर्ष सोमवार को समाप्त हो गया और कहा कि संघर्ष कम होने के कोई आसार नजर नहीं आते।

इससे पहले कैलिफोर्निया हवाईअड्डे के पास एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस दुर्घटना के परिणामस्वरूप विमान में आग लग गई और छह लोगों की मौत हो गई. अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक, यह दुर्घटना सुबह 4:15 बजे लॉस एंजिल्स से लगभग 80 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में मुर्रिएटा में दर्ज की गई। उस वक्त विमान में लगी आग को बुझाने में एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया था.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत