Search
Close this search box.

व्यापारी से लूट के 12 घंटे बाद खुलासा, व्यापारी के हाथ से 7 लाख से भरा बैग छीन कर ले गए थे लुटेरे

जोधपुर शहर में चोरों का आतंक चरम पर नजर आ रहा है. ऐसा लगता है कि पुलिस के साहस से अपराधियों के हौंसले पस्त नहीं हुए. हालांकि घटना के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की. लुटेरों को एक सुनसान वन क्षेत्र में रात भर की खोज के बाद शनिवार (5 अगस्त) की सुबह गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार शाम 4 अगस्त को मंडोर कृषि मंडी में एक मसाला व्यापारी से 7 लाख रुपए चुराने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस कार्रवाई के दौरान अपराधियों ने बिना पहचान नंबर की बोलेरो लैंड गाड़ी से यह हादसा किया। मसाला व्यापारी पर हमले के बाद पुलिस शनिवार सुबह तक जंगल और खेतों में सर्चिंग करती रही। तीनों को पकड़ने के लिए पुलिस ने जंगल क्षेत्र में भागने के रास्ते पर नाकाबंदी की तो लुटेरे लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे थे। पुलिस ने शनिवार सुबह तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों के पास से रुपयों से भरा बैग बरामद किया गया. डकैती करने वाले तीनों संदिग्धों धर्मेंद्र पुत्र खरताराम, मुकेश जाखड़ पुत्र ओमाराम, रणजीत पुत्र बाबूलाल सिंगार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जोधपुर पुलिस कमिश्नर एसीपी अमृता दुहन ने बताया कि कृषि मंडी में मसाला बेचने वाले प्रेम बिड़ला शुक्रवार रात को मंडी की दुकान बंद होने के बाद घर जा रहे थे. उसी समय भदवासिया पुलिया के पास बाजार से बोलेरो सवार अनगिनत नकाबपोश निकले। अचानक मसाला व्यापारी पर हमला हो गया. उन्होंने कारोबारी के पास से लाखों से भरा बैग जब्त कर लिया. लुटेरों ने मसाला व्यापारी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. जिससे व्यवसायी घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने से पहले लुटेरे तीन दिनों से व्यवसायी के साथ रेकी कर रहे थे. जैसे ही मौका मिला, लुटेरे भाग निकले। फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

जैसे ही पुलिस को कृषि मंडी गरम मसाला ग्राहक प्रेम बिड़ला के साथ लूट और हत्या की सूचना मिली, वीडियो निगरानी ब्लॉक का इस्तेमाल किया गया। टेलीविज़न फ़ुटेज में अपराधियों द्वारा पहनी गई कई बोलेरो को पाबूपुरा की ओर जाते हुए दिखाया गया है, जिसके बाद पुलिस को उनका पीछा करना पड़ा। पुलिस को पीछा करते देख चोर अपनी बोलेरो जंगल में छिपाकर भाग गये। अपराधियों के मामले की जानकारी मिलने के बाद थानाध्यक्ष घटनास्थल पर गये. इस समय पूरी रात तलाश की जाती है। तीनों लोगों को शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत