Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दांपत्य जीवन में खुशहाली के लिए आज के दिन कर लें ये उपाए, जीवन की समस्याओं का मिलेगा समाधान

आज अधिक श्रावण कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और बुधवार का दिन है। आज नवमी तिथि पूरे दिन सुबह 4 बजकर 12 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर बाद 3 बजकर 40 तक वृद्धि योग रहेगा। आज देर रात 2 बजकर 29 मिनट तक कृत्तिका नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए बुधवार के दिन कौन से काम करने से आपको आशाजनक परिणाम मिलेंगे और आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

1. अगर आप अपने धन में वृद्धि करना चाहते हैं तो आपको नहा-धोकर साफ कपड़े पहनने चाहिए और शिव मंदिर में जाकर विधि-विधान से भगवान की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने के लिए सबसे पहले शिवलिंग पर जलाभिषेक करें। फिर रोली-चावल का तिलक लगाएं. फिर भगवान का मुंह चीनी से मीठा करें और फलों का भोग लगाएं। फिर धूप आदि से भगवान की पूजा करें और अंत में हाथ जोड़कर प्रणाम करें।

2. अगर आप और आपके पिता के बीच किसी बात को लेकर बहस हो रही है तो उस समस्या को सुलझाने के लिए आज आपको चींटी के बिल में आटा डालना चाहिए। यदि चींटी भूरे या लाल वाली हो तो बेहतर है।

3. अगर आप चाहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन सुखी रहे तो आज के दिन कन्याओं को 11 डिब्बे दूध पिलाएं। यदि आप लड़कियों को 11 डिब्बे दूध नहीं दे सकते, तो पांच या दो भी दें, लेकिन हर हाल में दें। आप चाहें तो उन्हें दूध और चावल के साथ खीर बनाकर भी खिला सकते हैं.

4. यदि कुछ समय से आपको अपनी किसी संपत्ति की खरीद-फरोख्त को लेकर संदेह है, कोई अच्छा ग्राहक नहीं मिल रहा है तो स्नान आदि करने के बाद इस दिन आपको शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव के दर्शन करने होंगे। साथ ही शिवलिंग पर शुद्ध जल में गंगाजल मिलाकर जल चढ़ाना चाहिए।

5. अगर आप तरक्की के नए मुकाम पर पहुंचना चाहते हैं और अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहते हैं तो आज के दिन आपको अपने हाथो से पंचामृत तैयार करना चाहिए। पंचामृत बनाने के लिए दूध, दही, शहद, गंगाजल और चीनी लें और इन्हें पंचामृत में मिला लें। अब इस पंचामृत को भगवान शंकर को खिलाएं और अपनी समृद्धि के लिए प्रार्थना करें।

6.अगर आप वैवाहिक संबंधों को लेकर असमंजस में हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आज गुड़ और दही मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। साथ ही भगवान से अपने भ्रम को दूर करने की प्रार्थना करें।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत