Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजन ने दहेज के लिए हत्या करने का लगाया आरोप

धौलपुर जिले के बाड़ी कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ाबाग में एक 25 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक की आंख, गर्दन और शरीर पर चोट के निशान पाए गए। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर बाड़ी के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। खबर मिलते ही पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने विवाहिता की मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

मृतका के दादा जीवाराम पुत्र कलुआ कुशवाह निवासी करीमपुर पुरा थाना सैपऊ ने पुलिस को बताया कि अप्रैल 2017 में उसने अपनी पोती मनीषा (25) को बड़ाबाग में रहने वाले संजय पुत्र रामेश्वर कुशवाह के साथ विवाह करवाया था। शादी में उन्होंने अपनी हैसियत से बढ़कर गहने, पैसे, मोटरसाइकिल और अन्य सामान दिया।

बाद में भी मनीषा के पति संजय, जेठ वीरू, देवरानी रामेश्वर और सास समेत परिवार के अन्य सदस्य पैसे से खुश नहीं थे। शादी के कुछ दिन बाद उसके ससुराल वाले उसे दिए गए पैसों को लेकर परेशान करने लगे। मृतक के दादा ने कहा कि उनके ससुराल वाले दो लाख रुपये चाहते थे लेकिन वे इसे पूरा नहीं कर सके. इसके बाद बेटी के ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की।

रिपोर्ट के मुताबिक 8 अगस्त की शाम 4:00 बजे फोन पर मनीषा की मौत की सूचना मिली. जब पीहर के लोग उसके घर पहुंचे तो घर के बाहर मनीषा की निर्जीव लाश मिली. लेकिन उसके ससुराल वाले भाग गए। मनीषा की आंख, गर्दन और शरीर पर चोटें आईं। इसके बाद पीहर के लोगो ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण कर मृतक के शव को कब्जे में लेकर बारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पीहर की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. परिजनों ने बताया कि मृतक मनीषा के तीन बच्चे हैं. एक माह की लड़की और दो लड़के थे। तीनों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत