Search
Close this search box.

सड़क हादसे में पति के कट गए पैर, जिंदगी भर की कमाई दी, फिर भी पत्नी और बच्चों ने धक्के देकर घर से बाहर निकाला

राजस्थान के भरतपुर में एक पति दर-दर भटक रहा है. दुर्घटना में उसके दोनों पैर कट गए, जिससे वह चलने में असमर्थ हो गया। कहा जाता है जब पुरुष कमजोर हो जाता है तो महिला उसे छोड़ देती है, उसके साथ रहने को तैयार नहीं होती। दुःखी पति ने बाद में न्याय के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है।

मामला पाड़ला और भरतपुर गांव का है. ड्राइवर उन्नास यहीं रहता है. वह अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए ट्रक चलाता था। वह कई दिनों तक घर से दूर देश भर में ट्रक चलाता रहा। वापस आते ही उसने अपनी पत्नी को अपनी सारी कमाई दे दी। उन्होंने वहां घर बनाने के लिए अपनी पत्नी के नाम पर जमीन भी खरीदी। लेकिन चार साल पहले एक दुर्घटना ने उन्ना की जिंदगी बर्बाद कर दी। दोनों पैर काट दिए गए और वह कई वर्षों तक वह निष्क्रिय पड़ा रहा। अब उसकी पत्नी ने उसके साथ जाने से इनकार कर दिया है.

उन्नास अब साइकिल पर सवार होकर प्रशासन और पुलिस से न्याय की मांग कर रहा है. शिकायत दर्ज करने के बाद, नौगांव पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद घायल उन्नास ने मीडिया से अपनी आपबीती बताई। उसने बताया कि 25 साल पहले उसकी शादी कोटाकला गांव निवासी जाहिदा से हुई थी। जाहिदा पहले से ही एक बेटी की मां थी. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली और घर बसा लिया। 2017 में एक दुर्घटना के बाद उन्होंने अपना पैर खो दिया। अब उनकी पत्नी और बच्चों ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया है।

पीड़ित उन्नास ने बताया कि घटना के बाद उसे क्लेम के 14 लाख रुपये मिले थे, जिसे उसकी पत्नी जाहिदा ने हड़प लिया है उसने और उसके भाई ने जमीन भी बेच दी। उन्नास ने बताया कि उन्होंने 10 दिन पहले नौगवां पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत