Search
Close this search box.

मध्य प्रदेश के शिवपुरी से भैंस लेकर आ रहे थे धौलपुर – सड़क हादसे में चार व्यापारियों की मौत

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में शनिवार सुबह हुए सड़क हादसे में धौलपुर जिले के चार युवकों की मौत हो गई. पिकअप गाड़ी में सवार चारों युवक शिवपुरी से भैंस लेकर धौलपुर आ रहे थे। यह घटना केरुआ गांव के पास हुई. मृतकों में दो सगे मामा भांजे शामिल हैं. पुराने शहर के रहने वाले चारों युवक भैंस के व्यापार का काम करते थे।

बताया जाता है कि शुक्रवार दोपहर तीन बजे चार युवक धौलपुर क्षेत्र से शिवपुरी के लिए निकले। शनिवार सुबह 4 बजे भैंस लेकर घर लौटते समय शिवपुरी जिले में उनकी पिकअप गाड़ी सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई। सन्नू कुरेशी (38) पुत्र सलीम, समीर कुरेशी (22) पुत्र अकील और फरमान कुरेशी (25) पुत्र शरीफ पुराने शहर के कसाई पाड़ा मोहल्ले के निवासी हैं, जबकि चौथा मृतक उनका मरहूम बेटा नासिर (20 वर्ष) पुरानी छावनी का रहने वाला है।

हादसे से मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सड़क हादसे में मरने वालों में सन्नू कुरैशी और उसका भांजा समीर कुरैशी शामिल है। 15 साल पहले अपने पिता की मृत्यु के बाद, समीर अपनी माँ और दो भाइयों और अपने मामा सन्नू कुरेशी के साथ रहता था। रोटी कमाने वाले समीर की मौत से परिवार सदमे में है। सन्नू की छह बेटियां और तीन बेटे हैं

दुर्घटना के समय गाड़ी चला रहे सन्नू कुरेशी रोटी कमाने वाला अपने परिवार का एकमात्र सदस्य था। 20 साल पहले शादी हुई सन्नू की पत्नी शबाना, छह बेटियां और तीन बेटे हैं। परिवार के मुखिया की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद उनके घर में जीवका चलाने की परेशानियां खड़ी हो गईं। सन्नू कुरेशी के पड़ोसियों ने बताया कि शादी के बाद सन्नू ने अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए वापस व्यवसाय करना शुरू कर दिया। जिसकी मौत के बाद उसका परिवार बेसहारा हो गया है।

मृतकों में मामा सन्नू और भांजे समीर के घर के पास में रहने वाले तीसरे मृतक युवक फरमान ने कुछ दिन पहले ही भैंसों का व्यापार शुरू किया था। घर में छह भाइयों में तीसरे नंबर का लड़का फरमान ने अभी व्यापार शुरू ही किया था। फरमान की मौत पर परिवार में मातम छाया हुआ है।

चौथा मृतक पुरानी छावनी गांव निवासी निजाम करीब तीन साल से सन्नू कुरेशी के साथ कारोबार कर रहा था। छह भाई-बहनों वाले परिवार में चौथे नंबर के निज़ाम ने चौथी कक्षा तक पढ़ाई की। तभी से उन्होंने पैसे कमाने के लिए भैंस के व्यापार में काम करने का फैसला किया। फरमान की मौत के बाद पुराने शहर में शोक छा गया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत