Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

शादी के 4 साल तक नहीं हुई थी कोई संतान, इलाज कराने के बाद अब महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म

राजस्थान के टोंक में एक महिला द्वारा चार बच्चों को जन्म देने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यह एक तरह का अलग मामला है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला को चार साल से संतान का सुख नहीं मिला था, जिसके बाद उसने इलाज करवाया और अब उसके चार बच्चे हैं।

टोक जिले के वजीरपुरा निवासी एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि टोंक काउंटी में यह पहली बार है कि किसी महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. बच्चों के जन्म से ही परिवार में खुशी का माहौल है। इन चार बच्चों में से दो लड़के और दो लड़कियां हैं। उनका इलाज टोंक की डॉ. शालिनी अग्रवाल कर रही हैं

बताया गया है कि किरण कंवर की शादी करीब चार साल पहले हुई थी, लेकिन शादी के काफी दिनों बाद भी उसे कोई बच्चा नहीं हुआ. फिर एक डॉक्टर शालिनी अग्रवाल.ने उसका इलाज किया. इस महिला ने आठ महीने बाद प्रसव कराया और चार बच्चों को जन्म दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, किरण और उनके चारों बच्चे काफी स्ट्रॉन्ग हैं।

प्रसव के बाद डॉ. शालिनी अग्रवाल ने बताया कि वजीरपुरा की किरण कंवर ने उसे ठीक कर दिया और वह गर्भवती हो गयी. अल्ट्रासाउंड स्कैन के दौरान किरण को बताया गया कि उसके गर्भ में चार बच्चे हैं। इसके बाद से डॉक्टर उनके इलाज पर नजर रख रहे थे. शनिवार को किरण के परिजन उसे अस्पताल ले गये, जहां उसने बच्चे को जन्म दिया.

एक साथ चार बच्चों के जन्म की घोषणा होते ही शहर में जश्न का माहौल हो गया. बच्चों की मां किरण कंवर और बच्चों के पिता मोहन सिंह की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. मोहन सिंह पेशे से किसान हैं. 3 नवजात शिशुओं का वजन 1 किलो 350 ग्राम है, और एक बच्चे का वजन 650 ग्राम है। सभी बच्चों की अच्छे से देखभाल की जा रही है. वहीं, 1 किलो 350 ग्राम वजन वाले तीनों बच्चों को सुरक्षा कारणों से जनाना अस्पताल में भर्ती कराया गया.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत