दिव्यांगजनों को सभी स्टेशनों पर रेल रियायत आवेदन पत्र नि:शुल्क मिलेगा

कोटा। दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए रेल रियायत आवेदन पत्र कोटा मंडल सभी स्टेशनों पर स्टेशन अधीक्षक के पास उपलब्ध कराएँ गए है। शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति (दिव्यांग) के लिए रेल रियायत आवेदन पत्र नि:शुल्क नजदीकी स्टेशन से प्राप्त कर सकते है। दिव्यांगजनों के लिए रेल रियायत आवेदन को पूर्णतः सरल हिन्दी भाषा में तैयार किया गया है जिससे आवेदन को भरने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति रेल रियायत हेतु फोटोयुक्त पहचान पत्र बनवाने के लिए दो-दो फोटोकापी स्वप्रमाणित प्रतियों में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक,पश्चिम मध्य रेलवे-कोटा पिन कोड-324002 पते पर डाक माध्यम से अथवा स्वंम / निकटतम परचित से साथ मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय कोटा के वाणिज्य शाखा में किसी भी कार्यदिवस में जमा करावा सकते है।

आवेदन के साथ आवश्यक रूप से संलग्न किये जाने वाले स्वप्रमाणित दस्तावेज प्रतियाँ:-
जिला चिकित्सक द्वारा जारी रेल रियायत प्रमाण पत्र (कोटा मण्डल के क्षेत्राधिकार से जारी), स्थाई निशक्तता प्रमाण पत्र की छाया प्रति, फोटो आई.डी. प्रमाण पत्र (वोटर आईडी/जनआधार/भामाशाह), जन्मतिथि प्रमाण पत्र (जन्म प्रमाण पत्र/ दसवीं की अंकतालिका/ पेनकार्ड/डीएल/पासपोर्ट/शपथ पत्र, पते का प्रमाण पत्र (मूल निवास/ राशनकार्ड/गैस डायरी/बिजली का बिल, दो नवीनतम फोटो पासपोर्ट साईज, आधार कार्ड की फोटो प्रति।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत