Search
Close this search box.

जयपुर में कांग्रेस की बैठक में मारपीट – ‘भारत माता की जय पर’ पर भड़की कांग्रेस पर्यवेक्षक

राजस्थान में टिकट को लेकर कांग्रेस में विवाद बरकरार है. जयपुर की आदर्श नगर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने के लिए बुलाई गई बैठक के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया. विवाद इतना बढ़ गया कि कार्यकर्ताओं के बीच लात-घूंसे चलने लगे। काफी देर तक हंगामा और मारपीट होती रही. यह सब कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा और जिला अध्यक्ष की मौजूदगी में हुआ.

हंगामे के बीच कुछ कार्यकर्ताओं ने ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए. इन टिप्पणियों में, आराधना मिश्रा ने कहा: “नारा ही लगाना है तो ‘कांग्रेस जिंदाबाद’ के लगाइए। इंटरनेट पर एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें कुछ कार्यकर्ता “भारत माता” के नारे लगाते दिख रहे हैं। और कुछ लोग इसका बतंगड़ बना देते हैं। इस बीच पर्यवेक्षक उनसे ‘कांग्रेस जिंदाबाद’ के नारे लगाने को कह रही हैं।

अफरा-तफरी के बीच पर्यवेक्षक आराधना मिश्रा विभिन्न नेताओं के समर्थन वाले बयान से नाराज हो गईं। पर्यवेक्षक ने किसी एक व्यक्ति के पक्ष में बात न फैलाने की सलाह दी और कोई कार्रवाई न करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा: “इस तरह बोलना असभ्य माना जाता है. कांग्रेस के सत्र के दौरान विवाद और भ्रम के कारण मतदान को सत्र के बीच में ही निलंबित कर दिया गया। कार्यकर्ता किसी न किसी रूप में शामिल थे। लेकिन काफी देर तक असमंजस की स्थिति बनी रही.

कांग्रेस अधिवेशन के दौरान झड़प के बाद कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। मामला थाने तक पहुंच गया। आदर्श थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है. ​कांग्रेस अधिवेशन के दौरान हुए हमले के मामले में नगर थाने की पुलिस ने कहा कि आदर्श नगर इलाके में विधायक रफीक खान के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प ही इस सारे झगड़े की जड़ है. मुस्तफा समेत चार समर्थकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। ​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​

आदर्श-नगर ब्लॉक और रामगंज कांग्रेस ब्लॉक के यूनियन नेताओं की संयुक्त बैठक सोमवार को आदर्श-नगर स्थित जनता कॉलोनी सिटी सेंटर में हुई। कांग्रेस पर्यवेक्षक अराधना मिश्रा, जिलाध्यक्ष आरआर तिवारी के साथ आदर्श नगर ब्लॉक कांग्रेस की बैठक में दावेदारों की रायशुमारी के लिए पहुंची थीं. इस बीच, आदर्श नगर सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता अफजल ने ब्लॉक अध्यक्ष की नियुक्ति् पर टिकट को लेकर सवाल उठाए। अफजल ने कहा- भाजपा कार्यकर्ता रहे गुलाम मुस्तफा को आदर्श नगर का ब्लॉक अध्यक्ष बना​ दिया गया। ब्लॉक अध्यक्ष और उनके समर्थक कार्यकर्ताओं की दावेदार अफजल से कहासुनी हो गई। मामला इतना सार्वजनिक हो गया कि मारपीट होने लगी.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत