Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश के आसार

राजस्थान में आज फिर बारिश होने के आसार है. पूर्वी राजस्थान में बादल डेरा जमा चुके हैं. तेज़, ठंडी हवा चल रही है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि वर्षा रेखा अब जैसलमेर से कोटा तक गुजर रही है. 9 सितंबर को कोटा, उदयपुर, भरतपुर और जयपुर के कुछ हिस्सों में भी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। शेष अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। 10 सितंबर से राज्य में बारिश कम हो जाएगी और केवल पूर्वी राजस्थान में छिटपुट बारिश हो सकेगी.

राजस्थान में शुक्रवार को कुछ जिलों में हुई झमाझम बारिश से किसानो को रहत मिली है। अच्छी बारिश से मुरझाए पौधों में जान आ गई। ऐसे में किसानों को काफी राहत महसूस हुई. बारिश का इंतजार कर रहे लोगों ने भीषण गर्मी से राहत की सांस ली। मौसम सुहावना हो गया और बारिश होने लगी. मौसम विभाग के अनुसार वर्षा रेखा जैसलमेर से कोटा तक गुजर रही है। 9 सितंबर को कोटा, उदयपुर, भरतपुर और जयपुर के कुछ हिस्सों में भी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। शेष अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक 13 से 14 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान में फिर से मानसून सक्रिय होगा. इससे कुछ इलाकों में हल्की और कहीं मध्यम बारिश की संभावना है. अगले दो से तीन दिनों में पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर और बीकानेर जिलों में अधिकतम तापमान औसत से 2 से 5 डिग्री अधिक रहेगा.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत