कोटा एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर CM गहलोत का BJP पर तंज – मोदी सरकार से नहीं बन रहा है तो हम बना देंगे

सीएम गहलोत ने आज नए कोटा एयरपोर्ट की साइट का निरीक्षण किया. आज विधायक भरत सिंह के आवास पर बैठक के बाद सीएम शंभूपुरा एयरपोर्ट परिसर का निरीक्षण करने पहुंचे.

मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि कोटा बदल रहा है, कोटा में चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजन पार्क है. ट्रैफिक फ्री रोड लाइट हो रही है। जो पूरे राजस्थान में कहीं भी उपलब्ध नहीं है। ऐसे में कोटा बदल रहा है। बड़े चौराहे और असंख्य ओवरपास और अंडरब्रिज बनाए गए। सड़कें चौड़ी हो गई हैं. एकमात्र कमी यह है कि अभी तक कोटा में पर्यटक नहीं आता है। वह जयपुर. भरतपुर. मारवाड़ की तरफ निकल जाता था। ऐसे में एक ही चीज़ बची है तो वो है एयरपोर्ट की कमी, जिसके चलते कोई पर्यटक नहीं आता है.

पर्यटक केवल वहीं यात्रा करते हैं जहां हवाई अड्डे की सुविधाएं हो। पर्यटक दिल्ली से मुंबई होते हुए जयपुर की यात्रा करता है। सिविल एविएशन को एयरपोर्ट की जमीन स्टेट गवर्नमेंट दे चुकी है। फॉरेस्ट की लैंड है के नाम पर अड़चन पैदा की जा रही है . पहले 45 करोड़ रुपये का अनुरोध किया गया, उसके बाद 55-60 करोड़ रुपये का अनुरोध किया गया। फिर यहां से एक हाई-वोल्टेज लाइन गुजरेगी, जिसके लिए राज्य सरकार पैसा भी देगी। लगभग 50 करोड रुपए कीमत चुकानी है। मैंने स्वयं लोकसभा अध्यक्ष बिरला से बात की।

ओम बिड़ला और अन्य केंद्रीय नेताओं को आश्चर्य हो सकता है कि इसका श्रेय राजस्थान सरकार क्यों ले. जब राहुल गांधी जी कोटा आए थे तो उन्होंने वादा किया था कि जब हमारी सरकार आएगी तो हम कोटा में एयरपोर्ट बनाएंगे। उन्होंने इसकी घोषणा की। शायद इसीलिए उनके पेट में दर्द हो रहा है और वे उन्हें हवाई अड्डे पर काम जारी रखने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। मेरी ओम बिड़ला जी से भी बात हुई लेकिन बात 55 से 60 करोड़ रुपये की हुई, जबकि भारत सरकार एक महासागर की तरह है। 50-60 करोड़ रुपये का क्या मतलब है?

यदि नियमों में ढील देना जरूरी भी हो तो किया जाना चाहिए। जो भी बाधाएँ उत्पन्न हुई हैं उन्हें दूर किया जाना चाहिए, जिनमें सबसे महत्वपूर्ण कोटा हवाई अड्डे का मुद्दा है। ओम बिड़ला जी का पहला काम अगले दो महीनों में इस काम को जारी रखना है। मुझे खेद है कि यह कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा है।

 

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत