Search
Close this search box.

PM मोदी ने लिफाफा नहीं, दानपात्र में नोट डाले थे, सामने आया मालासेरी डूंगरी मंदिर के पुजारी का सच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के भीलवाड़ा मंदिर में 21 रुपए दान किए थे। आपने हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ऐसा ही कुछ वीडियो भी देखा होगा. लोग तरह-तरह के कमेंट्स करने लगे. चूंकि मंदिर के पुजारी ने सफेद लिफाफा दिखाकर अपनी बात कही, इसलिए लोगों ने भी उनकी बात पर विश्वास कर लिया. लेकिन शोध से पता चलता है कि हकीकत कुछ और है. हम आपको सारी खबरें बताएंगे.

यह वीडियो दो दिन से सोशल नेटवर्क पर फैल रहा है. मंदिर के पुजारी ने कुछ लोगों के सामने उपहार बॉक्स खोला। तीन लिफाफे निकले. पुजारी ने कहा कि पीएम मोदी ने इस साल जनवरी में उपहार बॉक्स में एक सफेद लिफाफा डाला और उसे खोला, तो उन्हें 21 रुपये मिले। हालांकि, लिफाफे में दानकर्ता का पहला नाम और अंतिम नाम शामिल नहीं था। पुजारी ने वहां मौजूद मीडिया से कहा, “आपके सामने तीन लिफाफे रखे गए हैं। एक में 121 रुपये, दूसरे में 2,100 रुपये और तीसरे में 21 रुपये हैं। वीडियो में जो थोड़ा सा दिखता है उसमें कुछ वाइट दिखता है। इसे आपके सामने खोला और इसमें 21 रुपए मिले।’

वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोग तरह-तरह के कमेंट्स करने लगे. किसी ने प्रधानमंत्री मोदी को लालची कहा तो किसी ने कहा कि यह सम्मान की बात है कि दानकर्ता जो चाहे दे सकता है. क्या सच निकला? हालांकि, जब उन्होंने मामले की जांच की तो पता चला कि सच्चाई कुछ और ही है. यह सच है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 28 जनवरी, 2023 को भीलवाड़ा के मालासेरी डूंगरी मंदिर का दौरा किया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने 1111 में भगवान देवनारायण जी के महोत्सव के अवसर पर मंदिर का दौरा किया था। यहां पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने एक कार्यक्रम भी किया। इंटरनेट पर उपलब्ध इस कार्यक्रम के सभी वीडियो को ध्यान से देखने पर पता चला कि प्रधानमंत्री मोदी ने दानपात्र में कुछ नोट डाले थे, जो बिना किसी लिफाफे के थे। पीएम मोदी के पीछे वही पुजारी खड़े थे जिन्होंने अब सफेद लिफाफे वाली बात कही है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत