Search
Close this search box.

Rajasthan : राक्षसी पिता की खौफनाक हरकत! बेटे की चाह में डेढ़ साल की बेटी को नदी में फेका

राजस्थान में डूंगरपुर जिले के धंबोला थाने में कलयुगी पिता ने अपनी डेढ़ साल की बेटी को पुत्र प्राप्ति की चाहत में मार डाला. तीन बेटी और बेटा नहीं होने पर आरोपी पिता ने अपनी डेढ़ साल की बेटी की हत्या कर शव नदी में फेंक दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मासूम के शव को निकलवाया और आरोपी पिता को जेल ले गई.

बताया जाता है कि आरोपी अपनी पत्नी को बेटा नहीं होने के कारण रोजाना प्रताड़ित करता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डूंगरपुर जिले की धंबोला पुलिस ने बताया कि मासूम मृतका की मां ने आरोपी पति के खिलाफ थाने में तहरीर दी है. महिला ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसने 11 साल पहले लिखी निवासी बुजुर्ग नरेश से शादी की थी। शादी के बाद महिला को तीन बेटियां सरस्वती (5), जमुना (4) और कृष्णा (1.5) हुईं। बेटा न होने पर उसका पति हर रोज उसे उलाहना देता है क्योंकि उसने तीन बेटियों को जन्म दिया था और क्योंकि उसने अपने परिवार पर शासन करने के लिए उत्तराधिकारी नहीं दिया था। आरोपी पति अपनी पत्नी को प्रताड़ित करता है। इसके अलावा आरोपी शराब पीकर अपनी बेटियों से मारपीट करता था।

महिला ने पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 28 मार्च की सुबह वह खेत में गेहूं काटने गई थी. घर में उसका पति और तीन बेटियां हैं। शाम को जब सीता खेत से लौटी तो उसकी सबसे छोटी बेटी कृष्णा और उसका पति नरेश घर पर नहीं थे। रात 8 बजे जब उसका पति नरेश लौटा तो कृष्णा की छोटी बेटी उसके साथ घर नहीं आई।

जब सीता ने अपने पति से कृष्ण के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि वह एक मित्र के घर पर हैं, और वह उन्हें सुबह लाएंगे। अगले दिन 29 मार्च को जब सीता ने दोबारा लड़की के बारे में पूछा तो आरोपी नरेश सीता को टालता रहा। उसके बाद सीता अपने पीहर भीलवा पंचेला गई और पिता को पूरी जानकारी दी। आरोपी ने ससुराल जाकर अपना जुर्म कबूल कर लिया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया

सीता ने पुलिस को बताया कि 30 मार्च को उसका पति नरेश शराब के नशे में उसके पीहर आया। सीता के पिता और भाइयों ने राजा से उनकी छोटी बेटी कृष्ण के बारे में पूछा। प्रतिवादी नरेश ने कहा कि उसने कृष्ण को मार कर शहर की नदी में फेंक दिया। उसके बाद नरेश अपनी ससुराल से भाग गया। सीता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी पिता नरेश को नामजद कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बच्ची के शव को नदी से निकलवाया और शव उसके परिजनों को सौंप दिया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत