Search
Close this search box.

दौसा में सिकंदरा पुलिस ने कार चोरी के 4 आरोपियों को दबोचा, चोरी की गई फॉर्च्यूनर और दो बोलेरो बरामद

पुलिस ने साइबर सेल की मदद से करीब पौने दो माह पहले राजस्थान के दौसा जिले के फर्राशपुरा कस्बे और सिकंदरा थाने से चोरी हुई फॉर्च्यूनर कार और घटना के समय इस्तेमाल की गई दो बोलेरो बरामद कर ली है. गांव में बाबा के आश्रम के एक भक्त ने जेल में बंद अपने दोस्तों को 30,000 रुपये देकर कार की चोरी करवाई थी.

एसपी वंदिता राणा ने बताया कि पुलिस ने छुट्टन लाल मीना पुत्र रामचन्द्र (39), घटना में शामिल आरोपी रवि कुमार मीना पुत्र गुमान सिंह (23) निवासी थानागाजी अलवर हाल दौसा को पुलिस थाना टोडाभीम जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गंगापुर सिटी, महिपाल उर्फ कालू गुर्जर नि/ए रामकुमार (26) सिंघाना जिला पुलिस झुंझुनू हंसराज गुर्जर नि/जय नारायण (34) महेंद्रगढ़ हरियाणा, निवासी जिला थाना नांगल चौधरी को गिरफ्तार किया है।

एसपी राणा ने बताया कि 29-30 जून की रात को फर्राशपुरा में एक घर के बाहर से पूरण मीना की कार चोरी हो गई थी. इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक्स्ट्रा एसपी बजरंग सिंह व सीओ दीपक मीना के सुपरविजन में थानाप्रभारी मनोहर लाल के नेतृत्व में कैंप व साइबर सेल स्तर पर टीम गठित की गई. टीम ने चोरी के कारण की पहचान की, चोरी की फॉर्च्यूनर सहित तीन वाहनों को जब्त किया और मामले में चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया।

जांच में पता चला कि अलवर निवासी बाबा रामहेत मीना फर्राशपुरा गांव में आश्रम बनाकर रहता था। उसी आश्रम में उसके पास फॉर्च्यूनर कार भी थी। पूरन मीना ने बाबा के आश्रम को 4 बड़े भूखंड दिए. हरिओम प्रजापत नामक व्यक्ति ने बाबा की फॉर्च्यूनर कार और आश्रम की जमीन पर कब्जा कर लिया। कार पूरण मीना को और जमीन अदावली निवासी महेंद्र मीना को बेच दी। आरोपी छुट्टन लाल मीना बाबा रामदेव का बड़ा समर्थक है. बाबा से धोखे के चलते उसने दोसा जेल में बंद महेंद्र मीना से 30 हजार में कार चुराने का सौदा किया। इस घटना से पहले छुट्टन ने चार-पांच दिन अपनी बोलेरो से फॉर्च्यूनर की रैकी की। घटना वाले दिन रवि मीना, हंसराज गुर्जर, महिपाल गुर्जर व दो अन्य के द्वारा गाड़ी चुराई गई। डकैती के बाद छुट्टन लाल ने 30 हजार का पेमेंट भरा।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत