Search
Close this search box.

कुलपति को ज्ञापन देने पहुंचे छात्रों और पुलिस में झड़प, पुलिस ने किया बल प्रयोग

राजस्थान में इस बार कोई छात्र चुनाव नहीं हुए हैं. इसे लेकर छात्रों में पहले से ही काफी गुस्सा है. राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के दौरान छात्र कई बार विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं. आज छात्र फिर से प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी बात व्यक्त कर रहे हैं। मामला उदयपुर-बांसवाड़ा क्षेत्र की सबसे बड़ी मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी से जुड़ा है।

यहां कुलपति से अपनी मांगों को लेकर मिलने पहुंचे एबीवीपी के छात्र इस बात से नाराज थे कि उन्हें कुलपति से मिलने नहीं दिया गया. इस मामले में पुलिस और एबीवीपी छात्रों के बीच झड़प हो गई. एबीवीपी छात्रों को शांत कराने के लिए पुलिस को हिंसा का सहारा लेना पड़ा. घटना के बाद छात्रों को मामूली चोटें आईं। बाद में छात्रों को कुलपति से मिलने दिया गया तब जाकर मामला शांत हुआ.

एबीवीपी ने कहा कि वह छात्रों की मांगों को लेकर कुलपति से मिलने आये थे. वहां मौजूद पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया और कुलपति से मिलने से इनकार कर दिया. चूँकि हम नहीं मिल सके तो हम प्रशासनिक भवन के गेट पर ही खड़े हो गए और मिलने के लिए बोलने लगे. छात्र नारेबाजी भी करने लगे। ऐसे में पुलिस ने उनसे मोर्चा लेना शुरू कर दिया. लाठियाो का भी प्रयोग किया गया। इससे एक छात्र की गर्दन में चोट लग गयी. तब हम कुलपति से मिल पाए। हमने कुलपति के समक्ष अपनी मांगें रखी हैं.

रौनक राज सिंह ने कहा कि हमारे मन में छात्रों के हित को लेकर सवाल हैं और उन्होंने कुलपति को ज्ञापन सौंपा. हमारी विभिन्न मांगों में छात्रावासों में जल्द काउंसलिंग कराना, विश्वविद्यालयों में ई-रिक्शा की शुरूआत, बहुप्रतीक्षित परिणामों की शीघ्र घोषणा और एसएफएस में कार्यरत कर्मचारियों की वरिष्ठता का विस्तार आदि शामिल हैं। इस बीच, प्रतापनगर के पुलिस अधिकारी हिमाशु सिंह ने मीडिया को बताया कि छात्र हंगामा कर रहे थे, उनको हटाने के लिए पुलिस की टीम पहुंची थी.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत