Search
Close this search box.

बामलास के शायर सिंह शेखावत को डॉक्टरेट की उपाधि

उदयपुरवाटी / गुढागौड़जी : क्षेत्र के बामलास गांव के शायर सिंह शेखावत पुत्र अमर सिंह शेखावत को मैरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी (यूएसए) के द्वारा पीएचडी की उपाधि प्रदान की गयी है। उन्हें यह उपाधि रियल स्टेट इन्डस्ट्री के जरिए समाज में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए जारी की गयी। डॉक्टर शेखावत ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा केड व गुढ़ागौड़जी के सरकारी विद्यालयों से प्राप्त की एवं उसके पश्चात आगे की पढ़ाई हेतु जयपुर एवं बेंगलुरू की ओर रूख किया । इसी दौरान जयपुर में रहते हुए सन् 2008 में रियल स्टेट व्यसाय से जुड़े एवं अपनी मेहनत और लगन के बलबूते धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए रूद्रा ग्रुप के नाम से एक सफल व्यवसाय स्थापित किया।डॉक्टरेट की उपाधि हासिल करने वाले राजस्थान रियल एस्टेट के प्रथम व्यक्ति बने डॉक्टर शायर सिंह।

राजस्थान के विख्यात रियल एस्टेट के रूद्रा ग्रुप के डायरेक्टर शायर सिंह ने रियल एस्टेट में पीएचडी करके एक नया कीर्तिमान राजस्थान के लिए प्राप्त किया है। सच है कि जब जुनून और जज्बा हो तब कोई भी मंजिल कठिन नहीं रह जाती है। कुछ करने की चाहत और कुछ नया करने का जोश इंसान से मुश्किल से मुश्किल काम भी करवा सकता है। रियल एस्टेट जहां पूर्णता एक व्यवसायिक क्षेत्र है। वही इस क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति का धनात्मन और धनजन की तरफ अधिक ध्यान होता है ऐसे में शोधात्मक विषयों की ओर अपनी ऊर्जा को लगाना इस व्यावसायिक क्षेत्र की प्रकृति से कुछ अलग है।

मगर शायद सिंह ने इस बात को गलत साबित कर कर दिखाया और और विधाता और ज्ञान को निरंतर पानी की इच्छा के साथ उन्होंने रियल एस्टेट जैसे क्षेत्र में शोधात्मक पढ़ाई कर कर डॉक्टरेट की उपाधि हासिल की है जो रियल स्टेट के साथ-साथ सारे राजस्थान के लिए भी एक गौरवपूर्ण विषय है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत