Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दहेज लोभियों ने दो विवाहिताओं की बेरहमी से पीट-पीटकर की हत्या, परिजन बोले- आरोपियों को फांसी दो

अलवर जिले के कठूमर थाना क्षेत्र के नंगला फरसिया गांव में शनिवार को 11 लाख रुपये नकद और कार की मांग पूरी न करने पर नवविवाहित जोड़े की ससुराल वालों ने हत्या कर दी. हादसे के बाद बदमाश भाग गया। मृतक के परिजनों ने हत्या करने वाले ससुराल वालों को फांसी देने की मांग की है.

मृतक के पिता गोविंद निवासी गारू ने अपनी बेटी वंदना की शादी शैलेंद्र व अंजना की शादी कैलाश पुत्र राजेंद्र जाति जाट निवासी नगला फरसिया सौंख से 1 दिसंबर 2021 को प्रथागत कानून के अनुसार पंजीकृत कराई थी। और हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार जितना हो सका उतना पैसा दिया। दोनों व्यक्तियों को दो लाख 51 हजार की राशि के साथ एक मोटरसाइकिल दी। लेकिन कुछ दिनों के बाद, उनके ससुराल वालों ने अपनी बहुओं को दहेज़ के लिए मारना-पीटना और परेशान करना शुरू कर दिया। बेटियां अक्सर इसकी शिकायत करती रहती थी.

जनवरी 2023 में आरोपी ने बेटियों को दहेज़ के लिए पीटा और घर से बाहर निकाल दिया, अब वे दोनों अपने पीहर में रह रही थीं। फिर, 9 अगस्त, 2023 को लड़कियों और उनके ससुराल वालों को पांच लोगों की उपस्थिति में वापस भेज दिया गया, जब उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि वे उनसे लड़ाई नहीं करेंगे या उन्हें परेशान नहीं करेंगे। मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वाले बार-बार 11 लाख रुपये और एक कार की मांग कर रहे थे और 16 सितंबर की सुबह पैसे के लिए दोनों लड़कियों की बेरहमी से पिटाई की गई और उनकी हत्या कर दी गई। घटना के बाद जब हम वहां पहुंचे तो देखा कि अंजना की बेटी की नाक से खून बह रहा था. दोनों लड़कियों के शरीर और चेहरे पर गंभीर चोटें और निशान पाए गए। पुलिस को सूचना भेजकर आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया।

बताया गया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर डीएसपी अशोक चौहान और कठूमर थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार शर्मा और पुलिस जाप्ता पहुंचा। वह नागंला फरासिया गांव पहुंचे, मृतकों के शव लिए, जगह सील की और पुलिस भेजी. मृतकों के शव कठूमर सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं. शव परीक्षण के बाद, अवशेष उसके रिश्तेदारों को स्थानांतरित कर दिए गए। पुलिस ने घटना की सूचना दी और जांच शुरू की। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद आरोपी फरार हो गए।

ये भी पढ़े :

विवाहिता का शव फंदे पर लटका मिला, दहेज हत्या का आरोप

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत