Search
Close this search box.

स्वच्छता जागरूकता के लिए भरतपुर स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक आयोजित

-कोटा सहित प्रमुख स्टेशनों पर किया गया स्वच्छता श्रमदान

कोटा 17 सितम्बर। मंडल में स्वच्छता पखवाड़े के तहत स्वच्छ रेल, स्वच्छ रेल परिसर बनाने का संकल्प के साथ मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्मों, स्टेशन एरिया, सर्कुलेटिंग एरिया, प्रसाधन, प्रतीक्षालय, एफओबी, रेलवे ट्रैक, स्टेशन यार्ड एरिया, शौचालयों आदि की गहन साफ-सफाई सुनिश्चिति हेतु दिनांक 16 सितम्बर से अभियान चलाया जा रहा है।

इसी तत्वावधान में 17 सितम्बर,2023 को रेलवे स्टेशन, भरतपुर पर स्काउट गाइड, रोवर रेंजर एवं गाइड यूनिट लीडर द्वारा स्वच्छता जागरूकता गीत, नुक्कड़ नाटक, साफ-सफाई कार्य कर आमजन को सार्वजनिक स्थानों को स्वच्छ रखने में व्यक्तिगत योगदान देने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर मेघश्याम सिंघल स्टेशन प्रबन्धक, भरतपुर ने स्वच्छता पखवाड़ा मनाये जाने के उद्देश्य एवं महत्व पर प्रकाश डालते हुऐ सभी रेलवे स्टेशनों को भी साफ सुथरा बनाये रखने में आमजन का सहयोग अपेक्षित बताया।

इसके अतिरिक्त कोटा सहित मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर कर्मचारियों द्वारा स्वच्छता श्रमदान किया गया। यात्रियों से जन उद्घोषणा प्रणाली यानि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से स्टेशन परिसर साफ-सुथरा रखने में मदद की अपील की गई। साथ ही स्टेशन पर कचरे को निर्धारित डस्टबिन में डालने, प्लास्टिक वस्तुओं का उपयोग बन्द करने, स्टेशन की स्वच्छता बनाये रखने के लिए आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत