Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर एससीएसटी परिसंघ आज देगा ज्ञापन

बारां 17 सितम्बर। अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों का अखिल भारतीय परिसंघ की बैठक रविवार को दीनदयाल पार्क स्थित राजप्रमोद लॉज में हुई। जिसमें संगठन को सक्रिय कर रचनात्मक गतिविधियां प्रांरभ करने पर जोर दिया। महिला विंग जिलाध्यक्ष एडवोकेट हिमानी यादव सोन ने बताया कि बैठक में जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर भी चर्चा हुई। जिसमें सोमवार को परिसंघ द्वारा जिला प्रशासन को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य अतिथि संरक्षक कन्हैयालाल कंवरिया ने संविधान पर आने वाले खतरे से आगाह करते हुए कहा कि आज भी हमें सही मायनों में आजादी नहीं मिली है। हमें अपने पूर्ण अधिकार प्राप्त करने के लिए संघर्ष करना होगा।

विशिष्ट अतिथि नगर वरिष्ठ सलाहकार हीरालाल कामेलिया ने कहा कि संगठित रहकर ही आरक्षित वर्ग को अधिकार दिलाए जा सकते हैं। संगठनात्मक गतिविधियां चलती रहनी चाहिए। जिलाध्यक्ष राजेश पंकज ने कहा कि स्थगित पड़े परिसंघ के चौपाल कार्यक्रम को अक्टूबर से प्रारंभ किया जाएगा। साथ ही अन्य कार्यक्रम भी प्रारंभ किए जाएंगे। अतिरिक्त विशिष्ट अतिथि जिला महासचिव बुद्धिप्रकाश बैरवा ने भी बैठक को संबोधित किया। संचालन नगर अध्यक्ष विनय सोन ने किया। उन्होंने बताया कि शहीद राजमल मीणा राजकीय चिकित्सालय में इन दिनों भारी अव्यवस्थाएं हो रही है। जेब कटने और नकबजनी की वारदातें बढ़ गई है। जिससे मरीज और उनके तीमारदार भयग्रस्त हैं।

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि इस मामले को लेकर सोमवार को दोपहर 12 बजे जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया जाएगा। इससे पूर्व पदाधिकारी एवं सदस्य सुबह 11 बजे दीनदयाल पार्क पर एकत्रित होंगे। बैठक में सभी पदाधिकारियों ने विचार व्यक्त किए। साथ ही जयपुर में हुई बहुजन संसद एवं प्रस्तावित अधिवेशन पर भी चर्चा की। बैठक में जिला उपाध्यक्ष पदम महावर, जिला मंत्री रमेशचंद मीणा, नगर संरक्षक अशोक नरवाल, उपाध्यक्ष देवकीनंदन नरवाल, संगठन मंत्री पुष्पदयाल वर्मा व कोषाध्यक्ष कृष्णमुरारी मेहरा, कार्तिक सोन आदि मौजूद थे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत