Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर कुम्हेर में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन, प्रतिपक्ष नेता प्रताप सिंह महरावर ने स्वयं रक्तदान कर किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर पचायती धर्मशाला में रक्तदान शिविर आयोजन प्रताप सिंह महरावर ने स्वयं रक्तदान कर शुभारंभ किया। इस दौरान आयुष्मान भव: अभियान अंतर्गत स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। रक्तदान में युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया महरावर ने कहा कि इस वक्त प्रदेशभर में डेंगू के मामले आ रहे हैं। ऐसे में प्लेटलेट की भी काफी मांग है। इस वक्त रक्तदान की बहुत आवश्कता है।कोई भी स्वस्थ व्यक्ति दूसरे की जान बचाने के लिए रक्तदान कर सकता है. 18 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति रक्तदान कर सकते हैं.

कोई भी व्यक्ति जिसका वजन 45 किलो से ऊपर हो, वह आसानी से रक्तदान कर सकता है. एक यूनिट रक्त कम से कम तीन लोगों की जान बचाने के लिए सहायक सिद्ध होता है. रक्तदान को महादान इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि रक्तदान का कोई अन्य विकल्प नहीं है. रक्त की कमी केवल रक्तदान से ही पूरी हो सकती है.उन्होंने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया। कहा कि जो लोग रक्तदान नहीं करते, वह भी इस नेक कार्य के लिए आगे आएं। रक्तदान के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओ का जोश देखने के लायक था ।रक्तदान के दौरान राकेश यादव, अर्जुन सिंह राजपूत, समाज मोहनसिंह पूनियाँ, भगतसिंह उर्फ झुनियां, सतीश सैनी, मुनेन्द्र सिंह, सोनू जाटव, उमेश, राम चौधरी, नितेश चौधरी, गणेश बबलू सैनी,गोपाल साबौरा,रविन्द्र कुन्तल अजान,संजय यादव सुन्दर लाल का नगला, धर्मवीर सैनी,थानी सैनी व अन्य भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे ।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत