शॉर्ट सर्किट के कारण आइसक्रीम पार्लर और रुई के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

जैसलमेर के शिव रोड पर एक आइसक्रीम पार्लर और रुई के गोदाम में आग लग गई. आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियां करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकीं. आग से गोदाम में रखे लगभग 10 फ्रीजर, फर्नीचर, मशीनरी और कपड़े जलकर नष्ट हो गए। आग लगने की सूचना पाकर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।

शहर अग्निशमन विभाग के प्रमुख भेरुदान ने कहा कि शहर के शिव रोड पर कुमकुम सॉफ्टी कॉर्नर में सुबह करीब सात बजे आग लग गई। मकान मालिक पास ही में रहता है. जब उन्होंने दुकान से आग निकलती देखी तो उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया और पता लगाया कि हादसा कहां हुआ है. स्थानीय फायर ब्रिगेड टीम के रूप में मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत की.

भेरूदान ने बताया कि आइसक्रीम पार्लर के फ्रीजर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। आइसक्रीम पार्लर के अलावा, एक रुई का गोदाम बनाया गया था जहाँ लिनेन, तौलिये आदि रखे जाते थे। रुई ने आग को और तेज़ कर दिया। दो स्थानीय अग्निशमन कर्मियों और स्थानीय अग्निशमन विभाग की दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

दुकान में फर्नीचर, मशीनरी, बेड कवर, रुई व कपड़ा आदि सामान राख हो जाने से लाखों का नुकसान हो गया। आग बुझाने में फायरमैन सलीम खान, रमेश सिंह, फायरमैन भूराराम, देवी सिंह सोढ़ा, देवीसिंह भाटी, हसन खान, भेरूदान व नागरिक सुरक्षा टीम के सदस्य शामिल थे।

ये भी पढ़े : कोटा में नहीं थम रहा आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्रा ने जहर खाकर दी जान

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत