Search
Close this search box.

शाहपुरा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोबाइल चोरी की वारदात का किया खुलासा, 2 गिरफ्तार

शाहपुरा पुलिस ने छह दिन पहले मुख्यालय पर मोबाइल दुकान में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों व एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सेल फोन और अन्य सामान जब्त कर लिया।

11 सितंबर को शाहपुरा में आदित्य मोबाइल स्टोर पर डकैती हुई थी. करीब डेढ़ लाख रुपये के मोबाइल फोन, नकदी और एक कैमरा चोरी हो गया। शाहपुरा पुलिस कमिश्नर आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि 11 सितंबर को शाहपुरा में सरदारपुरा निवासी देवकिशन गुर्जर पुत्र दलीचंद ने शाहपुरा पुलिस को रिपोर्ट दी कि रात में अज्ञात चोरों ने उसकी दुकान के सामने का गेट तोड़ दिया और कई मोबाइल व वीडियो ग्राफी का कैमरा एवं नगदी चुरा ले गये.

नकबजनी की घटना को लेकर शाहपुरा व्यापार मंडल अध्यक्ष बालमुकंद तोषनीवाल एवं मोबाइल फोन एसोसिएशन के शांतिलाल मामोदिया की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक को पत्र सौंपा गया। पुलिस आयुक्त के आदेश के क्रम में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त किशोरी लाल के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया.

घटना स्थल की सीसीटीवी से निगरानी की गयी. कम्प्यूटर सिस्टम को सक्रिय कर सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग कर चोरी हुए फोन की पहचान कर इस मामले में दो आरोपियों की पहचान कर उन्हें आज गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी विनोद पुत्र बादाम मीना और दीपू पुत्र लक्ष्मण मीना दोनों निवासी शाहपुरा थाना के है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी बच्चे को सहयोगी के रूप में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कुल नौ मोबाइल फोन और कैनन कैमरे जब्त किए। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए गठित पुलिस टीम में सीआई कल्पना राठौड़, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, कांस्टेबल राधेश्याम, राम प्रसाद व मुकेश तथा अधीक्षक राजेश कुमार व साइबर ब्यूरो निदेशक शामिल थे. शाहपुरा थाना पुलिस दोनों आरोपियों से विस्तृत पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़े : पड़ोसी युवक की धमकियों से परेशान होकर नाबालिग लड़की ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत