Search
Close this search box.

लॉटरी निकलने के नाम पर कारपेंटर से 22 लाख की ठगी, ठगो ने अकाउंट में टैक्स के बहाने जमा कराएं रुपए

राजस्थान के सीकर में कारपेंटर से लॉटरी के नाम पर धोखाधड़ी कर 22 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. नेमीचंद को जब साइबर धोखाधड़ी के बारे में पता चला, तो उसने चोरों से अपने पैसे मांगे। इसके साथ ही चोरों ने अपने फोन बंद कर दिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत फतेहपुर सदर पुलिस से की, लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई। बाद में एसपी के आदेश पर फतेहपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. घटना की जांच थानेदार कृष्ण कुमार कर रहे हैं.

कारपेंटर नेमीचंद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके व्हाट्सएप पर जॉनसन रॉक कंपनी की ओर से 22 लाख रुपये की लॉटरी लगने का मैसेज आया. कंपनी के अधिकारियों ने नेमीचंद से कहा कि लॉटरी की सारी प्रक्रिया जानने के लिए आप हमारे सीईओ सुधीर द्विवेदी से बात कर सकते हैं। अधिकारी आपको पूरी जानकारी देंगे. और साइबर अपराधियों ने नेमीचंद को जाल में फंसा लिया. सुधीर द्विवेदी ने नेमीचंद से अपने खाते में पैसे जमा करने के लिए आयकर विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने के लिए कहा और पीडित से टैक्स के बहाने ठगों ने अपने अकाउंट में 51 हजार रुपएं जमा करा लिये।

साइबर अपराधियों ने कारपेंटर को अपने जाल में फंसाकर संदिग्ध ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए धीरे-धीरे उसके खाते से 20 लाख 80 हजार रुपये जमा करा लिए. जब नेमीचंद को पता चला कि वह चोरों के जाल में फंस गया है तो उसने उससे पैसे मांगे। चोरों ने फोन बंद कर दिया। पीड़ित ने फतेहपुर सदर थाने में शिकायत देकर अपना नाम दर्ज करने की मांग की, लेकिन शिकायत दर्ज नहीं की गयी। आख़िरकार एसपी के आदेश पर फ़तेहपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. घटना की जांच थानेदार कृष्ण कुमार कर रहे हैं.

ये भी पढ़े :  शाहपुरा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोबाइल चोरी की वारदात का किया खुलासा, 2 गिरफ्तार

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत