Search
Close this search box.

जयपुर के सुभाष चौक में समाज विशेष के युवक की हत्या के बाद तनाव – भीड़ को काबू करने के लिए रामगंज बाजार किया गया बंद

राजधानी जयपुर के सुभाष चौक इलाके में एक युवक की हत्या के बाद तनाव फैल गया. रात करीब बारह बजे से भारी पुलिस फोर्स तैनात है। माहौल खराब नहीं हो, इसलिए एसटीएफ बलों को भी तैनात किया गया है। देर रात से आज सुबह तक सुभाष चौक इलाके में पुलिस अधीक्षक, डीसीपी, एडीसीपी और अन्य पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं. हालात ऐसे बने कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा. कई लोगों के सहमत होने के बाद भीड़ को नियंत्रित किया गया. घटना एक समाज विशेष के युवक की हत्या से जुड़ी हैं.

दरअसल, रात को करीब दो युवक बाइक पर सवार होकर सुभाष चौक इलाके के रावल जी का बाग इलाके से गुजर रहे थे. इस दौरान बाइक की गति कुछ तेज थी. तभी एक अन्य बाइक ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी। फिर दोनों खेमों और इलाके के लोगों के बीच तनातनी वहां तक पहुंच गई. बाइक सवार ने जब युवाओं की भीड़ देखी तो वह अपनी सीट पर चढ़कर चला गया. हालांकि इकबाल अपने साथी के साथ जिस बाइक पर सवार था, उसे लोगों ने घेर लिया था.

खबरों के मुताबिक, इकबाल और स्थानीय निवासियों के बीच झगड़ा हुआ जिसके बाद इकबाल और उसके साथी की पिटाई की गई। नतीजा यह हुआ कि इकबाल की अस्पताल में मौत हो गई. वह रामगंज जिले के पास फूटा खुर्रा इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है. उस पर हमला करने वाला युवक मेहरा बस्ती, सुभाष चौक का बताया जा रहा है. रात में भीड़ जमा हो गई और लोगों ने थाने का घेराव कर लिया।

इलाके के एक शख्स ने पुलिस को इलाके में हो रहे झगड़े के बारे में बताया. सुभाष चौक पुलिस तुरंत पहुंच गई, जहां इकबाल के पक्ष के लोग और संगठन के प्रतिनिधि एकत्र हो गए। हालात ऐसे बने कि सुभाष चौक थाने के सामने भारी भीड़ जमा हो गई और लोगों ने थाने को घेर लिया. इस बीच पथराव की भी खबरें हैं. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. पुलिस मुख्यालय को सूचना मिलने पर शाम को डीसीपी नॉर्थ, एडिशनल कमिश्नर, रामगंज थाना पुलिस जाब्ता, माणक चौक थाना पुलिस जाब्ता, ब्रह्मपुरी थाना पुलिस जाब्ता और लाइन पुलिस जाब्ता वहां पहुंची. शाम को एसटीएफ की एक छोटी फोर्स भी जुटाई गई।

आज सुबह पुलिस अभियान तेज हो गया और पुलिस को सीडीआर वीडियो निगरानी कैमरों तक पहुंच मिल गई। साथ ही इस घटना के बाद रावल जी बाजार, गंगापोल और आसपास के इलाकों में भारी पुलिस कार्रवाई की गई. पुलिस ने कथित तौर पर घर के बाहर लगे निगरानी कैमरे से घर के सीडीआर फुटेज को हटा दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई वीडियो या रिकॉर्डिंग इंटरनेट पर जारी न हो। दरअसल, गंगपोल और उसके आसपास का इलाका हिंदू-मुस्लिम बहुल इलाका है। यहां दोनों धर्मों के लोग बड़ी संख्या में हैं, इसलिए मौके पर एसटीएफ बल भेजा गया।

कई लोगों से घटना के बारे में पूछा गया. जिस घर में झगड़ा हुआ उसके आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। कुछ लोगों की गिरफ्तारी की भी सूचना है. बताया गया कि दोनों पक्षों के बीच कोई दुश्मनी नहीं थी, लेकिन हिंसक झड़प हुई जिसमें एक 18 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. उधर, इस घटना के बाद आज सुबह रामगंज बाजार में भीड़ बढ़ने लगी. हालात को देखते हुए व्यापारियों ने अपनी दुकानें नहीं खोली हैं. पुलिस ने दोनों दिशाओं में सड़क बंद कर दी और यातायात अवरुद्ध कर दिया। पुलिस वहां पहुंची और वहीं रुकी रही.

ये भी पढ़े : 500 रुपए के लिए नाबालिग की चाकू गोदकर हत्या – मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत