Search
Close this search box.

उदयपुर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन को पलटने की साजिश – पटरी पर काफी पत्थर और लोहे रखे गए, वीडियो वायरल

राजस्थान के भीलवाड़ा में वंदे भारत ट्रेन को पलटने की साजिश का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ट्रेन को नुकसान पहुंचाने के लिए ट्रैक पर पत्थर और लोहे रख दिए जाते हैं ताकि तेज रफ्तार ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो जाए। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पटरी पर काफी पत्थर और लोहे रखे गए हैं। एक जगह पटरी के बीच दो लोहे फंसाकर बीच में पत्थरों का ढेर दिखा।

कहा जा रहा है कि उदयपुर-जयपुर वंदे भारत रेलवे लाइन गुजरने से पहले सड़क पर पत्थर और लोहा बिछाया गया था। हालांकि, ट्रेन ड्राइवर ने समय रहते उसे देख लिया और उसे समय रहते रोक लिया। ट्रैक साफ होने के बाद ट्रेन रवाना हो गई। जयपुर-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन 24 सितंबर को शुरू हुई थी. प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हरी झंडी दी थी. यह राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन है।

भारतीय रेलवे ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. हालांकि, उत्तर पश्चिम रेलवे आरपीएफ ने कहा कि इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी. जब कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर रेलवे पर विरोध जताया तो अजमेर आरपीएफ ने जवाब दिया कि इंस्पेक्टर भीलवाड़ा इस मामले में आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत