Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बाइक पर जा रहे युवक-युवती के ऊपर गिरा 11 हजार केवी का हाईटेंशन बिजली तार, दोनों की जिंदा जलकर मौत

राजस्थान के झुंझुनू जिले के सिंघाना पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत चितोसा-पुहानिया रोड पर बाइक पर 11,000 वोल्ट की बिजली लाइन गिरने से एक लड़के और एक लड़की की जिंदा जलकर मौत हो गई। हादसे के बाद जिसने भी यह भयावह स्थिति देखी वह सहम गया। खबरों के मुताबिक, लड़की अपने दोस्त के साथ चितोसा से पुहानिया जा रही बाइक में थी। रास्ते में दोनों 11 केवी बिजली लाइन की चपेट में आ गए, जिससे उनकी बाइक में आग लग गई और दोनों की तत्काल मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और ऊर्जा मंत्रालय के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हादसे की जानकारी जुटाई.

बुहाना डीएसपी गोपाल सिंह ने बताया कि मृतक प्रवीण (20) पुत्र देवेन्द्र सिंह चितोसा का रहने वाला था. मृतक की पहचान रवीना (20) पुत्री राजेंद्र पुहानिया के रूप में हुई है। रवीना शुक्रवार दोपहर अपने दोस्त से मिलने चितोसा शहर आई थी। शाम को उसके दोस्त ने अपने भाई से रवीना के साथ उसके गांव चलने को कहा. शाम करीब 6 बजे प्रवीण और रवीना कच्ची सड़क से पुहनिया की ओर चले। जब प्रवीण और रवीना चितोसा और पुहानिया के बीच कच्चे रास्ते पर पहुंचे। वहां 11 केवी बिजली लाइन टूटी हुई थी, जिससे बाइक करंट की चपेट में आ गई।

पुलिस ने बताया कि प्रवीण और रवीना की मौत करंट लगने से हुई है. यहां सड़कें सुनसान थीं और कोई भी उसे बचाने नहीं आया। दूर से धुआं उठता देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इस दौरान हादसे की जगह पर आसपास खड़े लोग भी आ गए. इसके बाद उन्होंने पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को बताया कि क्या हुआ था। चितोसा और पुहनिया के बीच की दूरी पांच किलोमीटर है. इस बीच चार किलोमीटर की कच्ची सड़क है। हादसा पुहनिया से एक किमी पहले हुआ। बताया जाता है कि प्रवीण अपनी मां की इकलौती संतान थे। उसके पिता देवेन्द्र मजदूरी करते हैं।

निवासियों ने बताया कि बिजली के तार काफी समय से लटक रहे थे, इसलिए वे कर्मचारियों से इन्हें ठीक करने के लिए कहते रहे। लेकिन यह हादसा जानकारी की अनदेखी के कारण हुआ है. उस वक्त गांव के लोग चाहते थे कि अधिकारी मृतकों के परिजनों को पूरा मुआवजा दें. स्थानीय लोगों का कहना है कि दिवंगत रवीना और प्रवीण प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को खेत्री नगर के केसीसी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. जहां शनिवार को परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत