Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बीजेपी सांसद सुखबीर जौनपुरिया ने कहा – सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने के आसार दूर-दूर तक नहीं

राजस्थान की सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया आज भरतपुर पहुंचे. यहां उन्होंने सचिन पायलट की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा, ”सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने की संभावना बहुत अधिक नहीं है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पिछले पांच साल से राज्य पर शासन कर रहे हैं. आज भी सभी विधायक सीएम अशोक गहलोत के पक्ष में हैं, इसलिए वह नहीं” कोई भी इस बात पर विश्वास कर सकता है कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री बन पाएंगे। कांग्रेस में मुख्यमंत्री बनने को लेकर कोई चर्चा नहीं है, इसलिए मुझे लगता है कि सचिन पायलट के पास मुख्यमंत्री बनने का कोई मौका नहीं है।

उन्होंने कहा कि 2013 के आम चुनाव के दौरान किरोड़ी लाल मीना ने सभी मीना ग्रामीणों की भागीदारी से एक नई पार्टी बनाई. क्योंकि उन्हें लगा था कि किरोड़ी लाल मीना मुख्यमंत्री बन सकते थे लेकिन आम चुनाव के तुरंत बाद लोकसभा चुनाव हुए तो इन चुनावों में मीना समुदाय ने कांग्रेस पार्टी को वोट दिया. ऐसी ही स्थिति 2018 के आम चुनाव में हुई थी। इस बार गुर्जर समाज के लोगों को लगने लगा था कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री बन सकते हैं, इसलिए गुर्जर समाज के लोगों ने कांग्रेस पार्टी को वोट दिया। लेकिन सचिन पायलट मुख्यमंत्री नहीं बने.

उन्होंने कहा कि इसके बाद गुर्जर समाज के लोग आहत हुए हैं, इसलिए आगामी विधानसभा चुनाव में गुर्जर समाज सचिन पायलट की बातों में नहीं आएगा और बीजेपी को वोट देगा. यह बताना अच्छा होगा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में भरतपुर सीट पर बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया था. भरतपुर संभाग की कुछ विधानसभा सीटों पर गुर्जर मतदाताओं का प्रभाव देखा जाता है. यहां एमपी की जीत-हार में गुर्जर समुदाय अहम भूमिका निभाता है. 2018 के चुनाव में गुर्जरों ने कांग्रेस को वोट दिया था, इसलिए अब बीजेपी का मानना है कि इस बार गुर्जर समाज सचिन पायलट का साथ नहीं देगा और गुर्जर समाज बीजेपी को वोट देगा.

ये भी पढ़े : बारां में 16 अक्टूबर से शुरू होगा कांग्रेस का जन-जागरण अभियान, ईआरसीपी परियोजना को लेकर बीजेपी को घेरने की योजना

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत