Search
Close this search box.

युवाओं ने जानी मतदान प्रक्रिया – लिया मतदान का संकल्प

बारां। जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र गुप्ता एवं सीईओ व नोडल अधिकारी स्वीप कृष्णा शुक्ला के निर्देशानुसार विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी के उद्देश्य से शहर के इंपल्स इंस्टीट्यूट में “अपनाये ऐप, बने सशक्त मतदाता “की थीम पर स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

प्रोजेक्शन के माध्यम से जाना मतदान की प्रक्रिया

स्वीप प्रभारी अमित भार्गव ने युवाओं को ऑनलाइन प्रोजेक्शन द्वारा निर्वाचन विभाग द्वारा जारी ऑनलाइन एप्लीकेशंस से परिचित कराते हुए उन्हें डाउनलोड करवाया, वही ईवीएम द्वारा मतदान प्रक्रिया को समझाते हुए वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से पंजीयन करने के साथ अपने ईपिक में संशोधन करने की प्रक्रिया बतायी साथ ही सीविजिल ऐप द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत करने पर 100 मिनट में समाधान पाने की प्रक्रिया समझायी, वही केवाईसी ऐप द्वारा अपने क्षेत्र से चुनाव में उम्मीदवारों की जानकारी प्राप्त करने के बारे में बताया तथा दिव्यांग जन एवं 80 प्लस के वरिष्ठ नागरिकों को 12 डी फॉर्म द्वारा होम वोटिंग की सुविधा से अवगत कराया।

युवाओं ने लिया मतदान का संकल्प
संस्थान निदेशक हितेश खंडेलवाल ने विद्यार्थियों को वोट का महत्व बताते हुए मतदान की शपथ दिलाई तथा युवाओं से निर्वाचन के ऑनलाइन एप्लीकेशंस का उपयोग करते हुए विधानसभा चुनाव में आमजन को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने की बात कही।

” मैं भारत हूं “गीत का हुआ प्रदर्शन
इस दौरान विद्यार्थियों ने निर्वाचन विभाग द्वारा जारी” मैं भारत हूं “प्रेरक गीत का वीडियो प्रसारण देखकर मतदान करने के प्रति प्रेरणा प्राप्त की। इस अवसर पर ट्यूटर नरोत्तम गौड़, हिमांशु नागर, वीणा गुप्ता, स्वीप सदस्य अर्ष अमान एवं स्टाफ सदस्य व नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत