Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर की परंपरागत सीट सांगानेर में भाजपा ने अशोक लाहोटी का टिकट काटकर प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा को बनाया प्रत्याशी

बीजेपी एक कदम आगे बढ़कर 2023 के विधानसभा चुनाव को 2024 के आम चुनाव से पहले सेमीफाइनल मान रही है. पहली सूची के बाद बगावत को ध्यान में रखकर पार्टी ने जीतने वाले चेहरों को मैदान में उतारा है. कुछ सीटों पर ऐसे लोगो को भी उम्मीदवार बनाया गया है, जिन्होंने पिछले चुनाव में दूसरी पार्टी से चुनाव जीता था। ऐसे में इस बार चुनावी मुकाबला दिलचस्प होगा.

भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 83 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को झालरापाटन से मैदान में उतारा है। जबकि सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काट दिया है. बीजेपी ने चौंकाने वाला कदम उठाते हुए राजधानी जयपुर में बीजेपी की पारंपरिक सीट सांगानेर सीट से प्रदेश महासचिव भजनलाल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. 2018 में यहां बीजेपी के अशोक लाहोटी ने जीत हासिल की थी.

भजन लाल बाहरी उम्मीदवार हैं, पार्टी में उनको लेकर विरोध भी हो सकता है। क्या अशोक लाहोटी सहजता से हार मान लेंगे। पार्टी के अन्य कई चेहरे भी इस सीट पर नजर बनाए हुए थे। इस सीट पर कांग्रेस ने पुष्पेंद्र भारद्वाज को मैदान में उतारा है, जो पिछले दस साल से सक्रिय हैं। हालांकि उन्हें पिछले चुनाव में हार का सामने करना पड़ा था। फिर भी पार्टी ने उन्हें एक मौका और दिया है। सांगानेर में रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत