Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जुनैद-नासिर के परिवार को गहलोत सरकार की मदद – 15-15 लाख रुपये, नौकरी, बच्चों की पढ़ाई फ्री

Jaipur: हरियाणा के भिवानी में एक बोलेरो में दो युवकों के जले हुए शव मिलने से सियासत तेज हो गई है. दोनों युवकों की पहचान जुनैद और नासिर के रूप में हुई है। पीड़ित परिवार ने मामलों के संबंध में पांच लोगों पर मुकदमा दायर किया है। इसमें भिवानी निवासी मोनू मानेसर का नाम भी शामिल है। दूसरी ओर, राजस्थान सरकार द्वारा जुनैद और नासिर के परिवारों को 15-15 लाख रुपये दिए जाएंगे। प्रत्येक व्यक्ति को 5 लाख निजी कोष से और 50 हजार पंचायत की ओर से दिए जाएंगे।

राजस्थान की राज्य शिक्षा मंत्री जाहिदा खान ने कहा कि पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी. मृतक के बच्चों की 12वीं तक शिक्षा निःशुल्क होगी। जाहिदा खान ने कहा कि वह शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलेंगी और जांच पर चर्चा करेंगी। बताया जा रहा है कि चार बजे घाटिका में शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें, हरियाणा के भिवानी जिले में राजस्थान के रहने वाले दो युवकों की लाश एक कार में मिली थी.

लोहारू (भिवानी) के पुलिस उपाधीक्षक जगत सिंह ने बताया है कि मृतकों की पहचान नासिर (25) और जुनैद उर्फ जूना (35) के रूप में हुई है. ये दोनों राजस्थान में भरतपुर जिले की पहाड़ी तहसील के घाटमिका गांव में रहते हैं। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि दोनों का बुधवार को अपहरण किया गया था। लोहारू के एक स्थानीय निवासी ने पुलिस को फोन किया और उन्हें बताया कि कार में आग लग गई है।

मौके पर पहुंची पुलिस को चार पहिया वाहन में दो जले हुए शव मिले। पुलिस उपाधीक्षक जगत सिंह ने बताया कि कार दोनों युवकों के जानने वाले की है। उन्होंने कहा कि कार के चेसिस नंबर से कार के मालिक असिन खान हैं। अपहरणकर्ता दोनों को यहां ले आए और आधी रात के बाद कार में आग लगा दी।

पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों को बुलाकर कार की शिनाख्त की गयी. कानून के मुताबिक शव उन्हें लौटा दिए गए। पुलिस ने कहा कि राजस्थान के गोपाल गढ़ थाने में आईपीसी की धारा 365 सहित संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत