Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में आम आदमी पार्टी (आप) ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, केजरीवाल ने 23 उम्मीदवारो को दिया टिकट

राजस्थान में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राज्य में 25 नवंबर को आम चुनाव होंगे। आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में शामिल होने वाले 23 लोगों के नामों की घोषणा की गयी है. हम आपको याद दिला दें कि आज कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची की घोषणा की है. कांग्रेस की लिस्ट के बाद AAP ने राजस्थान चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है .

आम आदमी पार्टी ने ‘एक्स’ पर लिस्ट शेयर करते हुए लिखा, ”राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची. मैं सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देता हूं. इस बार झाड़ू चलेगी.” सीएम केजरीवाल की पार्टी ने 23 लोगों के नाम का ऐलान किया। आप ने जयपुर के विद्याधर नगर स्थित मुख्यालय में प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ. संजय बियानी को टिकट दिया है। संजय बियानी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष हैं। वह सीए, लेखक और प्रेरक वक्ता भी हैं। आम आदमी पार्टी ने गंगानगर सीट से डॉ. हरीश रहेजा, रायसिंह नगर सीट से धन्ना राम मेघवाल, भादरा सीट से महंत रूपनाथ और विद्याधर नगर सीट से डॉ. संजय बियानी समेत कुल 23 को मैदान में उतारा।

कांग्रेस ने गुरुवार को मतदाताओं की तीसरी सूची जारी कर दी. पार्टी ने इस सूची में 19 लोगों के नाम की घोषणा की. इस लिस्ट में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम है. पार्टी नेताओं ने कांग्रेस में शामिल हुए दो बसपा विधायकों को टिकट बांटे. ध्यान दें कि कांग्रेस ने पहले दो सूचियाँ प्रकाशित की थीं। पहली सूची से 33 और दूसरी सूची से 43 लोगों के नामों की घोषणा की गई है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत