Search
Close this search box.

गहलोत के मंत्री आंजना की दो कंपनियों पर आईटी की छापेमारी, किरोड़ी लाल ने दिए थे संकेत

राजस्थान में गहलोत के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के आवास पर आय़कर विभाग ने छापा मारा. आंजना दूसरे मंत्री हैं जिनके घर पर टैक्स विभाग ने छापा मारा है. इससे पहले गृह मंत्री राजेंद्र यादव के आवास पर छापा मारा गया था. यह कार्रवाई उदयपुर में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के कार्यालय में चल रही है. चेतक इंटरप्राइजेज लिमिटेड के फ़तेहपुर स्थित कार्यालय पर छापा मारा गया. आयकर विभाग की एक टीम ने उदयपुर के सुखाड़िया सर्किल कार्यालय का दौरा किया. यह कार्रवाई शहर में दो-तीन स्थानों पर की गयी है। मंत्री उदयलाल आंजना के सीए के यहां छापे मारे जाने की बात सामने आ रही है। आय़कर विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इंकार किया है।

मंत्री आंजना के दो दफ्तरों की जांच की गई. मुंबई आयकर विभाग के अधिकारी जांच कर रहे हैं. मुंबई के अधिकारी उदयपुर में दो साइटों की जांच कर रहे हैं। मंत्री उदयलाल आंजना की कंपनी नासिक स्पिनर्स पर की छापेमारी की गई है। मंत्री की एक और कंपनी चेतक इंफ्रास्ट्रक्चर की जांच हो रही है।। दोनों कंपनियां मुंबई स्थित ईगल इंफ्रा के साथ काम कर रही हैं। मुंबई के आयकर विभाग ने ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी पर छापेमारी की. मंत्री उदयलाल की कंपनी ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम कर रही है. रोड कंस्ट्रक्शन सहित अन्य क्षेत्रों में ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी कार्य करती है। ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर पर आयकर विभाग ने देश भर में कई ठिकानों पर छापे मारे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंजना के ऑफिस में कर्मचारियों के मोबाइल फोन बंद थे. अंजना और उनके परिवार को आयकर विभाग से कोई सूचना नहीं मिली है. जाहिर है, बीजेपी विधायक किरोड़ी लाल मीणा ने शुक्रवार को कहा था कि छह विधायकों और तीन मंत्रियों के खिलाफ जांच कराई जाएगी. अगले दिन आयकर विभाग ने मंत्री बी अंजना के आवास पर छापे मारे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत