Search
Close this search box.

कांग्रेस नेता गिरीश पारीक को नहीं मिला टिकट, समर्थकों ने कहा सर्वे के आधार पर जो व्यक्ति जीत रहा है उसको पार्टी मौका दें

राजस्थान के हवामहल विधानसभा क्षेत्र की जनता का पांच साल तक दर्द सुनने वाले कांग्रेस विधायक दल के नेता श्री गिरीश पारीक को इस बार हवामहल से टिकट नहीं दिये जाने से विरोध के स्वर उठने लगे हैं। पारीक के सैकड़ों समर्थकों ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं में आक्रोश अधिक था. कार्यकर्ताओं का कहना था कि हम ये चाहते हैं कि सर्वे के आधार पर जो व्यक्ति जीत रहा है उसको पार्टी टिकट दें.

किसी ऐसे उम्मीदवार को पद के लिए आगे बढ़ाने की कोशिश करने वाली पार्टी का कड़ा विरोध हुआ है जिसे कोई नहीं जानता है, और हमने उसे इस क्षेत्र में सार्वजनिक कार्य करते नहीं देखा है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि श्री पारीक पांच साल से इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं और हाल ही में उन्होंने त्योहार के दौरान 50,000 राखियां वितरित करके क्षेत्र में बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का वादा किया है. इसके अलावा, श्री पारीक क्षेत्र की सभी जातियों और समूहों की गतिविधियों में भाग लेते हैं।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी ने आठ महीने के लिए कई पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है, एक समिति बनाई है और सर्वेक्षण के आधार पर उम्मीदवारों के नाम सौंपे हैं। पार्टी उनमें से किसी को टिकट क्यों नहीं देती? हम उम्मीदवार को पैराशूट से उतारने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? युवा कांग्रेसी को मौका क्यों नहीं मिला? कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर पारीक को टिकट नहीं दिया जाता तो विरोध बढ़ सकता था.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत