Search
Close this search box.

विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी दिया कुमारी ने भरा नामांकन, 10 विधानसभा सीट से अब तक एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन आज जयपुर जिले की 19 सीटों के लिए पांच प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. आज सबसे चर्चित नाम विद्याधर नगर से भाजपा उम्मीदवार दीया कुमारी और बस्सी से निर्दलीय अंजू धानका का है। धानका के आने से बस्सी का मुकाबला दिलचस्प हो सकता है. तीन दिनों में जयपुर चुनाव लड़ने के लिए अब तक 11 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर है। उधर, जयपुर जिले में तीन दिनों तक चले मतदान के दौरान 19 में से 10 जिलों में एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ। उम्मीदवारों के पास अपने आवेदन जमा करने के लिए 4 दिन और हैं।

उम्मीदवारों को अपने आवेदन पूरा करने के लिए अधिक समय नामांकन 2, 3, 4 और 6 नवंबर को पूरे होंगे। अब तक किशनपोल, हवामहल, विराटनगर, शाहपुरा, चौमू, दूदू, जमवारामगढ़, सिविल लाइंस, मालवीय नगर और चाकसू से किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। जयपुर जिला रिटर्निंग अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि एक नवंबर को 19 विधानसभा सीटों के लिए कुल 5 प्रत्याशियों ने 7 नामांकन पत्र दाखिल किए. ऐसे में विद्याधर नगर, बस्सी, आमेर, झोटवाड़ा और सांगानेर से प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया. बस्सी से अंजू धानका ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया. धानका इस सीट से निर्दलीय विधायक थे. पिछले चुनाव में भी उन्हें 25 हजार से ज्यादा वोट मिले थे।

इसके चलते पिछले चार चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस यहां खाता नहीं खोल सकीं. इसके अलावा दूसरा बड़ा नाम है बीजेपी समर्थक दीया कुमारी का है. दीया कुमारी राजसमंद से वर्तमान सांसद हैं और इससे पहले वह सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी है। दीया कुमारी के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए आज बड़ी संख्या में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता जयपुर विधानसभा पहुंचे.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत