Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर के नेपाली मार्केट में लगी आग, दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का किया प्रयास, बड़ा हादसा होने से टला!

राजधानी जयपुर के चौमूं में रींगस रोड पर नेपाली मार्केट के अस्थाई किचन में अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई. आग लगने से गैस सिलेंडर में तेज आग लग गई और गैस सिलेंडर जलने लगा. गैस सिलेंडर में अचानक आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ी को मौके पर बुलाया गया। घटना की सूचना मिलने पर चौमू पुलिस मौके पर पहुंची.

बताया गया कि नेपाली बाजार में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई। इस समय लोगों में भय और अराजकता की स्थिति बनी हुई थी। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने का काम कर रही है. हम आपको बता दें कि चौमूं कस्बे में जगह-जगह नेपाली तंबू कपड़ों से सजाए गए हैं. आग लगने की स्थिति में पूरे नेपाली बाजार के लिए बड़ी तबाही हो सकती है. ऐसे में सवाल तुरंत उठता है कि सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन की क्या भूमिका रही?

सुरक्षा कारणों से, प्रशासन मानकों को पूरा नहीं करता है, सौभाग्य से, अग्निशमन कर्मी समय पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने में सफल रहे। अन्यथा, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना होती. नेपाली बाजारों में काम करने वालों के खिलाफ अब सख्त कदम उठाए जाने चाहिए, जिससे नियमों का पालन किया जा सके। घटना की सूचना मिलने पर चौमूं पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत