Search
Close this search box.

सोतेली मां ने नाबालिग को टॉर्चर कर भीख मंगवाई, गलत काम करवाया, सहेली के पास गई तो गैंगरेप हुआ

जयपुर में एक 14 साल की लड़की पर सौतेली मां ने अत्याचार किया. फिर भीख मांगकर डेढ़ हजार रुपए रोज घर लाने का टारगेट दिया। ऐसा नहीं करने पर पिटाई की. जब नाबालिग अपनी सहेली के पास काम मांगने गयी, तो उसने उसे वेश्यावृत्ति में धकेल दिया. जहां उसके साथ गैंगरेप हुआ। आखिर बचपन बचाओ आंदोलन की टीम नाबालिग तक पहुंची तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। इस घटना के बाद सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. इलाज के दौरान नाबालिग पीड़िता जनाना अस्पताल से भागने में सफल हो गई. सिंधीकैम थाना पुलिस नाबालिग पीड़िता की तलाश कर रही है. मामले की जांच एसीपी (सदर) जयसिंह कर रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि बचपन बचाओ आंदोलन की पार्वती ने शिकायत दर्ज करायी है. शिकायत में कहा गया है: 30 अक्टूबर को चाइल्ड लाइन को सूचना मिली कि हसनपुरा सदर की एक 14 वर्षीय लड़की से गलत काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के आधार पर टीम ने लड़की को बचाया. परामर्श के दौरान, यह सामने आया कि उसकी सौतेली मां और उसके पिता ने 2019 के लॉकडाउन के दौरान उस पर हमला किया क्योंकि वह भीख नहीं मांग रही थी। यदि वह प्रतिदिन भीख में डेढ़ हजार रुपये नहीं लाती तो उसे बेरहमी से पीटा जाता था।

आख़िरकार सौतेली मां और पिता की प्रताड़ना से तंग आकर वह एक शाम घर छोड़कर चली गई और सिविल लाइन पार्क में सो गई। पार्क में उसे अकेला पाकर दो लड़कों ने उसके साथ रेप करने की कोशिश की। जब वह घर आयी तो उसकी सौतेली मां ने उसे पीटना शुरू कर दिया। परेशान होकर वह हसनपुरा में रहने वाली अपने सहेली के घर रहने लगी।

सहेली ने उसे एक वेश्या से मिलवाया और उसे वेश्यावृत्ति में धकेल दिया। इस दौरान सहेली ने नाबालिग को मुकेश नाम के व्यक्ति से मिलवाया. मुकेश ने नाबालिग को वेश्यावृत्ति में शामिल होने के लिए मना लिया। मुकेश ने ही दुष्कर्म किया है। उसने उन्हें कार्यालयों, होटलों और अन्य स्थानों पर भेजा जहां उन्होंने अनुचित तरीके से काम किया। जब उसे नंदपुरी स्थित फैक्ट्री में भेजा गया तो कर्मचारियों ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। सहेली की ओर से उसे टैक्सी केब बुक कर वैश्यावृत्ति के लिए भेजा जाता था। 2019 से सितंबर 2023 तक पुलिस अधिकारी मुकेश ने उसके साथ बलात्कार किया। जब वह गर्भवती हो गई, तो उन्होंने उसे दवा दी और उसका ऑबोशन करवाया।

नाबालिग की तलाश में सिंधीकैम्प थाने के बलदेव सिंह ने कहा कि FIR दर्ज कर ली गयी है। नाबालिग पीड़िता की तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है। जल्द ही नाबालिग पीड़िता को ढूंढ लिया जाएगा।

 

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत