Search
Close this search box.

क्या रद्द हो सकता है सीएम अशोक गहलोत का नामांकन? आपराधिक मामले छिपाने का लगा आरोप

सीएम अशोक गहलोत के नामांकन में आपराधिक मामले छुपाने की खबरें सामने आई हैं. इस संबंध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरदारपुरा के रिटर्निंग अधिकारी संजय कुमार बसु से शिकायत की। शिकायत दर्ज कराने के बाद जिला रिटर्निंग अधिकारी ने मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी से जानकारी मांगी. इधर, बीजेपी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोला. क्या इस याचिका के दाखिल होने के बाद सीएम गहलोत का नामांकन रद्द हो सकता है? इसको लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.

सीएम गहलोत ने नामांकन के आखिरी दिन 6 नवंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. बीजेपी के मुताबिक सीएम गहलोत ने अपने नामांकन की पुष्टि में दो आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाई है. बीजेपी ने अपने समर्थक नाथू सिंह राठौड़ के जरिए लेबर पार्टी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. शिकायत दर्ज होने के बाद विवाद खड़ा हो गया. हालांकि, सीएम गहलोत ने चार आवेदन दायर किए हैं, इसलिए कोई गलती होने पर दूसरे आवेदन को वैध माना जा सकता है.

शिकायत के मुताबिक, पहला आपराधिक मामला 8 सितंबर को हुआ और जयपुर के गांधी नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था. पत्र में एफआईआर नंबर 409/2015 का जिक्र है. उन पर धारा 166, 420, 409, 471, 120बी और 467 के तहत आरोप लगाए गए। मामला अभी भी अदालत में लंबित है। उनकी सुनवाई 24 नवंबर, 2023 को होनी है। जबकि दूसरा मामला 31 मार्च 2022 का है, जिसमें अदालत को गहलोत और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम गहलोत के खिलाफ पांच मामले लंबित हैं. हालांकि, गहलोत ने सारी बातें नहीं कहीं. दोनों ही मामलों में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी और जानकारी छिपा ली. उन्होंने अपने भाषण में पांच की जगह सिर्फ तीन की ही जानकारी दी है. इनमें से एक दिल्ली और दो जयपुर से है. जिला रिटर्निंग अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि शिकायतें ऑनलाइन दर्ज की गई हैं। निष्कासन पदाधिकारी को रिपोर्ट देने को कहा गया.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत