Search
Close this search box.

विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह का निधन, अब 25 नवंबर को चुनाव स्थगित

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के करणपुर से विधायक और कांग्रेस प्रतिनिधि गुरमीत सिंह कुन्नर का दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया। कुन्नर ने बुधवार सुबह 4 बजे एम्स में अंतिम सांस ली। कुन्नर को इस सप्ताह ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित होने के बाद एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ। गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रूबी कुन्नर ने मौत की पुष्टि की. 75 साल के गुरुमीत सिंह कुन्नर को 12 नवंबर को एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था। गुरुमीत सिंह के निधन से परिवार, कांग्रेस पार्टी और उनके समर्थकों में गहरा शोक है। चुनाव से पहले प्रत्याशी की मृत्यु के कारण श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव स्थगित रहेगा.

गौरतलब है कि 2018 के आम चुनाव में राजस्थान की 199 संसदीय सीटों पर भी चुनाव हुआ था। चुनाव से पहले अलवर जिले के रामगढ़ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. इसीलिए चुनाव स्थगित कर दिया गया था.

2018 में करणपुर विधानसभा सीट से त्रिकोणीय मुकाबले में कांग्रेस के गुरमीत सिंह कुन्नर ने जीत हासिल की थी। निर्दलीय पृथ्वीपाल सिंह संधू दूसरे और बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह टीटी तीसरे स्थान पर रहे। इस बार फिर ये तीनों आमने-सामने होते. संधू आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं. लेकिन राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 से पहले ही गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत हो गई.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत