Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सोजत में दीपावली के पंचतीथी महोत्सव के तहत भगवान लक्ष्मीनाथ को लगा छप्पन भोग का प्रसाद, चार भुजामंदिर में आज लगेगा अन्नकूट का भोग

दीपावली के पंचतिथि महोत्सव के तहत मंगलवार शाम शहर के नव चौकी स्थित भगवान लक्ष्मीनाथ मंदिर में अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान ठाकुरजी को छप्पन प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों का भोग लगाया गया और भक्तों को वितरित किया गया।

त्योहार के दौरान, मूर्तियों को सजाया जाता है और मंदिर को सुंदर रोशनी से सजाया जाता है। बुधवार शाम 6 बजे चारभुजा मंदिर में अन्नकूट महोत्सव भी आयोजित होगा। पुजारी नरेंद्र शर्मा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी परंपरागत रूप से भगवान लक्ष्मीनाथ को 56 भोग चढ़ाया गया। इससे पहले भगवान लक्ष्मीनाथ की महाआरती की गई। ठाकुर जी के प्रसाद लगाकर वितरण किया गया, जो शाम तक चला। सैकड़ों भक्त मंदिर में आये और भगवान को प्रसाद चढ़ाया, ठाकुर जी के चरणों में मत्था टेका और विश्व की समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

कार्यक्रम में कैलाश दवे, ललित भूतड़ा, गजेंद्र सोनी, परामर्शदाता सुनीता सोनी, हरिनारायण पाराशर, मधुबाला, दिलीप शर्मा आदि अनुयायी शामिल हुए। इस बीच शहर के सदियों पुराने धार्मिक केंद्र श्री चारभुजा नाथ मंदिर में बुधवार शाम 6 बजे अन्नकूट का भोग लगाया जाएगा. सबसे पहले महाआरती होगी और बाद में प्रसाद वितरित किया जाएगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत