Search
Close this search box.

प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का पारा 15 डिग्री से नीचे तक पहुंचा

मरुधरा में एक तरफ जहां चुनावी माहौल को लेकर सियासत गर्म है तो वहीं दूसरी तरफ सर्दी की दस्तक के कारण मौसम ठंडा बना हुआ है.

दिवाली के बाद से राज्य में तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को अपने हाथ-पैर कंबल में छिपाने को मजबूर होना पड़ा है। रात में राज्य के कई हिस्सों में तापमान 15 डिग्री से नीचे चला गया. इनमें से 10 जगहों पर पारा 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटों में बांसवाड़ा, सिरोही, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, अजमेर, पाली और बीकानेर में बारिश दर्ज की गई. पूर्वी राजस्थान में बागीदौरा में 365 मिमी और कोलायत, बीकानेर और पश्चिमी राजस्थान में 100 मिमी बारिश दर्ज की गई.

हालांकि पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर और भरतपुर के कई हिस्सों में अगले दो-तीन दिन तक हल्की बारिश होगी, जबकि उदयपुर संभाग में शनिवार 17 नवंबर को कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होगी. कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हुई। इसके अलावा, 18 सितंबर को कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर जिलों में 17 से 19 सितंबर तक बारिश की घटना जारी रहने की उम्मीद है। इस अवधि के दौरान भारी बारिश और मेघगर्जन की संभावना है। दक्षिण जोधपुर जिले में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ वर्षा हो सकती है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत