Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर के पुराने शहर के अंदर आज मोदी का रोड-शो, आदर्श नगर, हवा महल और किशनपोल विधानसभा क्षेत्र को करेंगे कवर

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की लड़ाई के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर के पुराने शहर यानी परकोटा इलाके में करीब डेढ़ घंटे तक रोड शो करेंगे. मोदी के रोड शो का रूट वही है। जहां 2008 में जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे। मोदी आदर्श नगर, हवा महल और किशनपोल विधानसभा क्षेत्र को कवर करेंगे।

यह पहली बार होगा कि कोई प्रधानमंत्री पुराने जयपुर शहर में इस तरह का रोड शो करने जा रहा है। प्रधानमंत्री का जुलूस शाम 5:30 बजे जयपुर के हनुमान तीर्थ और सांगानेरी गेट से शुरू होगा और बापू बाजार, नेहरू बाजार, किशनपोल बाजार, छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, बड़ी चौपड़ और जौहरी बाजार से गुजरेगा और वापस सांगानेरी गेट पर ही खत्म होगा। 2008 में जयपुर के सीरियल बम ब्लास्ट इसी रूट पर हुए थे. सबसे ज्यादा असर सांगानेरी दरवाजा स्थित हनुमान मंदिर पर हुआ था। इसके बाद जौहरी बाजार, बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, छोटी चौपड़ के हनुमान मंदिर और चांदपोल बाजार पर असर पड़ा था।

हाल ही में पर्याप्त गवाहों के साक्षी नहीं होने के कारण अदालत ने जयपुर विस्फोट के आरोपियों के खिलाफ आरोप हटा दिए थे। भारतीय जनता पार्टी ने इसे एक बड़ा मुद्दा बना दिया। अब उसी अंदाज में मोदी का रोड शो परफॉर्मेंस हो रहा है. मुद्दा ये है कि जयपुर बीजेपी का गढ़ है, लेकिन जिन तीन विधानसभा क्षेत्र में रोड शो होगा इन तीनों पर अभी कांग्रेस का कब्जा है। जयपुर में रोड शो से पहले प्रधानमंत्री कोटा और अंता में जनसभाएं भी करेंगे। प्रधानमंत्री का रोड शो शाम 5:30 बजे जयपुर के हनुमान तीर्थ और सांगानेरी प्रवेश द्वार से शुरू होगा और बापू बाजार, नेहरू बाजार, किशनपोल बाजार, छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, बड़ी चौपड़ और जौहरी बाजार से गुजरेगा और वापस सांगानेरी गेट पर आएगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत