Search
Close this search box.

जयपुर में लिंक भेजकर साइबर क्रिमिनलर्स ने युवती से ऐंठे 35 लाख, टास्क पूरा करने के लिए कहकर बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवाते रहे रुपये

जयपुर में 35 लाख रुपये की साइबर ठगी का मामला सामने आया. लालच देकर एक लिंक के जरिए युवती को जोड़ा गया. आरोपी उनसे टास्क पूरा करने की बात कहकर अपने बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर कराते रहे। पीड़ित ने साइबर अपराध पुलिस कार्यालय में साइबर अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. मामले की जांच SHO चंद्र प्रकाश कर रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि चांदपोल बाजार में रहने वाली 26 वर्षीय महिला साइबर अपराध का शिकार हुई। वह श्याम नगर में रहकर पढ़ाई कर रही है। 5 अक्टूबर को उनके व्हाट्सएप नंबर पर काम से जुड़ा एक मैसेज आया। उसके बाद, 17 अक्टूबर को व्हाट्सप आईडी पर एक लॉगिन लिंक के साथ पंजीकरण का अनुरोध करने वाला एक संदेश भेजा गया। उसमे कहा गया कि आप कुछ चैनलों की सदस्यता लेकर पैसा कमा सकते हैं। जब आप चैनल को सब्सक्राइब करेंगे, तो आपके पेटीएम खाते में 150 रुपये जमा हो जाएंगे।

पैसा इन्वेस्ट करने पर मोटे प्रौफिट का लालच दिया। संपर्क करने पर तीन लोगों का ग्रुप मिला। दो चैनल को सब्सक्राइब करने के बाद उनके खाते में 2,000 रुपये का मुनाफ़ा जमा हो गया. इसके बाद अलग-अलग दरों पर सेवाएं देना जारी रखते हुए बैंक से 35 लाख 86 हजार 594 रुपये निकाल लिए। साइबर अपराधियों द्वारा पैसे ठगने का पता चलने पर पीड़ित ने मुकदमा दायर किया। पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर साइबर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत