Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आ गए एग्जिट पोल, भाजपा की सरकार बन रही- अरुण चतुर्वेदी, मतगणना को लेकर भाजपा ने की तैयारियां शुरू

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद एग्जिट पोल के आकड़ों से रूझान का पता चल रहा है. राजस्थान के अलावा किस राज्य में किसकी लहर है और किसकी सरकार बनने जा रही है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बीजेपी को 135 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया हैं. जोशी ने कहा कि कांग्रेस को 50 से कम सीटें मिलेंगी. नतीजों से पहले और चुनाव के बाद सीपी जोशी के घर पर बीजेपी के कई उम्मीदवार जुटे.

इधर, बीजेपी ने 3 दिसंबर को होने वाली विधानसभा चुनाव की मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश बीजेपी के पूर्व नेता अरुण चतुर्वेदी आज दौसा पहुंचे. उन्होंने भाजपा के जिला कार्यालयों में मतगणना से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली और मतगणना के दौरान सावधानी बरतने पर चर्चा की. चर्चा के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष प्रभु दयाल शर्मा और महुआ के भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र मीना सहित भाजपा नेता संजय नरूका और अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

हालांकि अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बन रही है. जनता की राय बीजेपी के पक्ष में है. कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ेगा. चतुवेर्दी ने कहा कि दौसा की सभी पांच सीटें भी बीजेपी की झोली में आएंगी, जबकि पूर्वी राजस्थान में बीजेपी ने 2018 के चुनाव में जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार कांग्रेस को कोई सीट नहीं मिलेगी.

चतुवेर्दी ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत के जनादेश स्वीकार करने के बयान के कारण उन्होंने हार स्वीकार कर ली. मुख्यमंत्री को लेकर चतुवेर्दी ने कहा कि नतीजों के बाद विधानमंडल और संसद की बैठक होगी जिसमें तय होगा कि सीएम कौन होगा.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत