Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज राजस्थान बंद – बाजार-स्कूल बंद, सड़कों पर जगह-जगह धरना और विरोध प्रदर्शन

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज राजस्थान बंद बुलाया गया है. जयपुर समेत राज्य के लगभग सभी हिस्सों में बंद का खासा असर रहा. कई दुकानें और बाज़ार बंद हैं. सड़कों पर वाहन कम हैं और कई शहरों में स्कूल-कॉलेज भी बंद हैं. सड़कों पर जगह-जगह धरना और विरोध प्रदर्शन का दौर चल रहा है। कई स्थानों पर, प्रदर्शनकारी टायर जलाकर सड़कें अवरुद्ध कर रहे हैं।

हत्याकांड के बाद राजपूत समुदाय में काफी आक्रोश है और राज्य के अलग-अलग हिस्सों से लोग जयपुर आ रहे है. जयपुर के मेट्रो मास अस्पताल के बाहर धरना जारी है। सर्व समाज द्वारा शांतिपूर्ण रहकर राजस्थान बंद की मांग की गई। प्रदर्शन में राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने मीडिया से कहा कि उनकी तीन मुख्य मांगें हैं, जिनमें मामले की जांच एनआईए से कराना, आरोपियों का इनकाउंटर करने और गोगामेड़ी को सुरक्षा नहीं देने के मामले की हाई कोर्ट के जज से जांच शामिल है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक हत्यारों का एनकाउंटर नहीं होता तब तक राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को शपथ नहीं लेने दिया जाएगा।

बंद का सबसे ज्यादा असर राजधानी जयपुर में देखने को मिला, जहां मंगलवार को सुखदेव सिंह की उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. जयपुर में बस सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। कई दुकानें और बाज़ार बंद हैं. सड़क पर बहुत कम गाड़ियाँ हैं। कई जगहों पर बैरिकेड्स लगाए गए. प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित रखने के लिए पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत