Search
Close this search box.

गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में जोधपुर में प्रदर्शन, करणी सेना के समर्थको की मांग- हत्यारों को हो फांसी

राजस्थान की राजधानी जयपुर में दिनदहाड़े श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को हमलावरों ने उनके घर में घुसकर गोली मार दी. हत्या के बाद राज्य में करणी सेना, राजपूत समाज और अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं के समर्थक काफी गुस्से में हैं. बुधवार सुबह राजपूत समाज के युवाओं ने जोधपुर की सड़कों पर रैली निकाली और शहर के सभी बाजार बंद करा दिये. हुड़दंग का सामना करते हुए, स्कूल बड़े पैमाने पर बंद कर दिए गए। जोधपुर शहर के गली चौराहों पर गोगामेड़ी समर्थक तैनात रहे और आरोपियों को फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं.

प्रोफेसर महेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. गहलोत शासन में प्रदेश में गैंगवार, गिरोह और माफिया पनपे। तब से ऐसी घटनाएं होती रही हैं. हालाँकि, बीजेपी की अभी सरकार बनी नहीं है। लेकिन हमें यकीन है कि उत्तर प्रदेश की तरह यहां भी माफिया ट्रायल चलाया जाएगा.

मारवाड़ राजपूत महासभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगठा ने कहा कि हमें 36 कॉम का समर्थन मिल रहा है. सभी लोगों ने हमारा सहयोग करते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद रखें। हमारा दृढ़ विश्वास है कि सरकार वास्तव में अपना काम करेगी। सुखदेव सिंह को गोगामेड़ी की हत्या की सजा दिलाने का प्रयास करना चाहिए।

करणी सेना के प्रदेश सचिव मानसिंह मेड़तिया ने कहा कि यह बहुत बड़ी घटना है। दबंगों ने घर में घुसकर करणी सेना अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के हाथ अभी भी खाली है. बेशक हम इस हत्या को लेकर पुलिस के पक्ष पर सवाल उठा रहे हैं.

गौरतलब है कि सुखदेव सिंह गोगामेडी उस समय चर्चा में आए थे. जब फिल्म निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म की शूटिंग चल रही थी. करणी सेवा उसका विरोध कर रही थी. उग्र विरोध प्रदर्शन करते हुए करणी सेवा सुखदेव सिंह गोगामेडी के नेतृत्व में संजय लीला भंसाली के पास पहुंची और वहां पर मारपीट की गई.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत